Breaking News

औरैया : एनटीपीसी ने परियोजना प्रभावित ग्रामों में किया तिरंगा वितरित

औरैया। उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में एनटीपीसी के अधिकारियों ने मंगलवार को परियोजना प्रभावित दो गांवों में तिरंगा झंडा का वितरित किया। इस मौके पर अपर महाप्रबंधक ने कहा गया कि तिरंगा हर भारतीय के लिए गौरव का प्रतीक है। यह राष्ट्रीय अखंडता का प्रतिनिधित्व करता है और भारतीय लोगों की आशाओं और आकांक्षाओं का प्रतीक है।

औरैया : एनटीपीसी ने परियोजना प्रभावित ग्रामों में किया तिरंगा वितरित

भारतीय राष्ट्रीय ध्वज पूरे राष्ट्र के लिए राष्ट्रीय गौरव का प्रतीक है। बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत सभी प्रयासों की देखरेख करने वाले गृह मंत्री ने हमारे ध्वज को और सम्मानित करने के लिए ‘हर घर तिरंगा’ के कार्यक्रम को मंजूरी दे दी है।

बताया कि इसी के मद्देनजर देश के 76वेँ स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में भारत सरकार द्वारा “ हर घर तिरंगा फहराना निर्देशित हुआ है। गाँवों में भी “हर घर तिरंगा ” अभियान सुगमता पूर्वक पहुंच सके। उक्त अभियान की सफलता हेतु मंगलवार को एनटीपीसी औरैया परियोजना द्वारा ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को सार्थकता प्रदान करते हुए परियोजना प्रभावित ग्राम पंचायत जमुहाँ, भाग्यनगर एवं ग्राम पंचायत बैसुंधरा भाग्यनगर में ग्राम प्रधानों की उपस्थिति में एनटीपीसी के वरिष्ठ अधिकारियों एवं जागृति महिला मंडल की समिति-सदस्याओं के द्वारा ग्रामवासियों को लगभग 1,000 झंडे वितरित किये गये।

रिपोर्ट – शिव प्रताप सिंह सेंगर

About reporter

Check Also

शादीशुदा प्रेमिका के साथ बिस्तर में था प्रेमी, सास ने देख लिया तो मार डाला; गिरफ्तार

एटा:  उत्तर प्रदेश के एटा में महिला ने प्रेमी संग मिलकर सास की गला दबाकर ...