Breaking News

बॉडी वैक्सिंग कराते वक्त महिलाओ को जरुर ध्यान में रखनी चाहिए ये बाते, अथवा बर्बाद हो जाएगी स्किन

अनचाहे बालों को हटवाने के लिए वैक्सिंग एक खास विकल्प है। कुछ समय पहले तक महिलाएं हाथ पैरों की वैक्सिंग करवाती थी लेकिन शादी ब्याह या अन्य फंक्शन इत्यादि के कारण गल्र्स आजकल बॉडी वैक्सिंग भी करवाना पसंद करती हैं। लेकिन यह बॉडी वैक्सिंग ​यदि आप भी करवा रही हैं तो ध्यान रखें कई बार इसके साइड इफेक्ट्स भी हो जाते हैं। ऐसे में हम आपको बता रहे हैं उन बातों के बारे में जो अक्सर बॉडी वेक्सिंग करवाते समय आपको ध्यान रखने चाहिए।

एक्सपर्ट को अपनी बॉडी टाइप जरूर बताएं- कई बार देखा जाता है जब गल्र्स को अपने बॉडी टाइप की जानकारी नहीं होती ऐसे में वह कोई भी सस्ती वेक्सिंग करवा लेंती हैं जिसका नतीजा यह होता है कि कई बार उन्हें साइड इफेक्ट भी झेलने पड़ते हैं। ऐसे में आप भी यदि बॉडी वेक्सिंग करवा रही हैं तो सबसे पहले ब्यूटी एक्सपर्ट को अपनी बॉडी टाइप की जानकारी जरूर दें।

इचिंग और इंफेक्शन हो सकता है- कई बार देखा जाता है जब बॉडी वेक्सिंग के कारण हमारे शरीर के बाल तो निकल जाते हैं लेकिन उस जगह पर इचिंग और इंफेक्शन इत्यादि हो जाता है। ऐसे में आपको चाहिए कि आप जब भी बॉडी वेक्सिंग करवाने जाएं तो ध्यान रखें कि ब्यूटिशियन किस तरह की वेक्सिंग यूज कर रही हैं। और वो आपकी स्किन को सूट होती है या नहीं। साथ ही यदि इचिंग या दाने होते हैं तो ऐसे में तुरन्त एविल टेबलेट लें और ज्यादा होने पर स्किन स्पेशलिस्ट से सम्पर्क करें।

खून भी निकल सकता है- यदि आपकी स्किन भी सैंसिटीव है तो हमेशा ध्यान रखें क्यों कि इस तरह की बॉडी वेक्सिंग से आपकी स्किन पर घाव हो सकता है साथ ही स्किन से खून भी निकल सकता है ,इसलिए पहले ही ध्यान से वैक्स करवाएं।

About News Room lko

Check Also

मलेरिया के लक्षण और कारण, जानिए इस रोग से बचाव के तरीके

आज यानी 25 अप्रैल को वैश्विक स्तर पर मलेरिया दिवस मनाया जाता है। हर साल ...