Breaking News

अनहैल्दी फूड खाने से आपके फेस पर भी हो सकते है पिंपल्स व झुर्रियां, भूल से भी न करे सेवन

हर लड़की का सपना होता है कि उसकी स्किन खूबसूरत हो और हमेशा दमकती रहें। ​इसके लिए गल्र्स ब्यूटी पार्लर व ब्यूटी प्रोडेक्ट्स की मदद लेती हैं। लेकिन इनसे भी कोई खास फायदा नहीं होता है। लेकिन यदि आप भी खूबसूरत और दमकती त्वचा पाना चाहती हैं तो हम आपको बता रहे हैं वो नैचुरल तरीकें जिनका ध्यान रखकर आप भी त्वचा को खूबसूरती दे सकती हैं।

हैल्दी खाना खाएं- कई बार देखा जाता है जब आप बहुत ज्यादा आॅइली या जंक फूड खाती हैं जिसका असर आपकी स्किन पर देखने को मिलता है। ज्यादा अनहैल्दी फूड खाने से फेस पर पिंपल्स और झुर्रियां हो जाती हैं । ऐसे में आपको चाहिए कि आप जितना हो सके इस तरह का खाना अवोइड करें । और केवल हैल्दी फूड ही खाएं जिससे आपकी स्किन तो अच्छी होगी साथ ही आपकी हैल्थ भी अच्छी रहेगी।

तनाव ना लें- कई बार देखा जाता है जब हमें किसी भी बात को लेकर काफी तनाव व टेंशन हो जाती है। ऐसे में इस तनाव का असर हमारी स्किन पर भी देखने को मिलता है। तनाव की वजह से स्किन डल और गंदी दिखने लगती है। ऐसे में आपको चाहिए कि आप किसी तरह का तनाव लें, और अपनी स्किन का ध्यान अच्छी तरह रखें।

खूब पानी पीएं- कई बार देखा जाता है जब पानी की कमी के कारण भी स्किन खराब हो जाती हैं। ऐसे में आप भी ​अगर दमकती और खूबसूरत स्किन पाना चाहती हैं तो कोशिश करें दिन भर में कम से कम बीस से पच्चीस ग्लास पानी पीएं। इससे आपका पेट सही रहेगा। और पेट सही होने पर आपकी स्किन स्वत: ही चमकदार और खूबसूरत हो जाएगी।

About News Room lko

Check Also

आखिर क्यों मनाया जाता है विश्व धरोहर दिवस? जानें कैसे होता है स्मारकों का चयन

हर साल 18 अप्रैल के दिन विश्व धरोहर दिवस मनाया जाता है। इस खास दिन ...