Breaking News

भारतीय रेलवे में निकली हैं बम्पर पदों पर भर्तियां, ऐसे करें आवदेन, यहां जानें पूरी प्रोसेस

रेलवे भर्ती सेल (पूर्वी रेलवे) ने एक भर्ती अधिसूचना जारी की है। जिसके मुताबिक रेलवे में अप्रेंटिस के बंपर पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इस अभियान के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक साइट er. Indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। अभियान के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 अक्टूबर 2023 है।

रिक्ति विवरण

इस भर्ती अभियान के माध्यम से पूर्वी रेलवे में कुल 3115 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ये भर्तियां अलग-अलग डिविजन के हिसाब से की जाती हैं। अभियान के जरिए हावड़ा डिवीजन में 659 पद, लिलुआ डिवीजन में 612 पद, सियालदह डिवीजन में 440 पद, कांचरापाड़ा वर्कशॉप में 187 पद, मालदा डिवीजन में 138 पद, आसनसोल डिवीजन में 412 पद और जमालपुर वर्कशॉप में 667 पद भरे जाएंगे।

आवश्यक शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को संबंधित ट्रेड में आईटीआई के साथ 10वीं/10वीं उत्तीर्ण होना चाहिए/संबंधित ट्रेड में एनसीवीटी प्रमाणपत्र आदि होना चाहिए।

आयु सीमा

साथ ही उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 15 वर्ष और अधिकतम आयु 24 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा नियमों के अनुसार प्रदान की जाएगी।

ऐसे होगा चयन

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के अनुसार किया जाएगा. उम्मीदवारों द्वारा आवेदन पत्र में भरे गए डेटा के अनुसार मेरिट सूची बनाई जाएगी। अंतिम मेरिट सूची में जगह बनाने वाले उम्मीदवारों को अप्रेंटिसशिप रिक्तियों पर नियुक्त किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं।

ये हैं महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन की अंतिम तिथि: 27 सितंबर 2023

आवेदन करने की अंतिम तिथि: 26 अक्टूबर 2023

About News Desk (P)

Check Also

टीएमयू में टीबी मुक्त भारत कैंपेन का सघन प्रशिक्षण

मुरादाबाद। तीर्थंकर महावीर मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च सेंटर में राष्ट्रीय टीबी रोग उन्मूलन कार्यक्रम-एनटीईपी के ...