Breaking News

भाजपा में हो सकता है बड़ा फेरबदल, PM मोदी ने की हाईलेवल बैठक

केंद्रीय मंत्रिमंडल और भाजपा संगठन में बदलाव की लंबे समय से चल रही अटकलों के बीच बुधवार को पीएम आवास पर अहम बैठक हुई। इसमें गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और भाजपा के संगठन महासचिव बीएल संतोष शामिल हुए।

हैदराबाद में बीजेपी कर सकती है ये काम, पीएम मोदी और अमित शाह बना रहे योजना

भाजपा में हो सकता है बड़ा फेरबदल PM मोदी ने की हाईलेवल बैठक

बैठक को लेकर कोई बयान जारी नहीं हुआ है, लेकिन सूत्रों का दावा है कि इसमें सरकार एवं संगठन में फेरबदल, समान नागरिक संहिता व मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ की चुनावी तैयारियों को लेकर चर्चा हुई। सूत्रों के अनुसार, जुलाई के पहले सप्ताह में कैबिनेट में फेरबदल होने के आसार हैं।

आपको बता दें कि पिछले चार साल में अभी तक सरकार में सिर्फ एक बार फेरबदल हुआ है। कहा जा रहा है कि सरकार में अहम पदों पर बैठे कुछ वरिष्ठ मंत्रियों को संगठन में भेजा जाएगा।

सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और भूपेंद्र यादव की जिम्मेदारी बढ़ाने को लेकर चर्चा हुआ है। इस बात की भी संभावना है कि कैबिनेट में संभावित फेरबदल संसद के मॉनसून सत्र से पहले किए जा सकते हैं। आपको बता दें कि यह 17 जुलाई से शूरू हो सकता है, जो कि 10 अगस्त तक चलने की उम्मीद है। इसके अलावा, कर्नाटक और गुजरात के लिए भाजपा नए प्रदेश अध्यक्ष का ऐलान कर सकती है।

प्रधानमंत्री मंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका यात्रा से लौटने के एक दिन बाद मंगलवार को भोपाल में समान नागरिक संहिता की जोरदार पैरवी की थी। साथ ही एकजुट होने की कोशिश कर रहे विपक्ष पर हमला बोला था। इससे ऐसा प्रतीत हो रहा है कि अब पार्टी पूरी तरह से चुनाव मैदान में उतरने की तैयारियों में जुट गई है।

About News Room lko

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...