Breaking News

वालीबॉल प्रतियोगिता में नवयुग ने मारी बाजी

लखनऊ। नवयुग कन्या महाविद्यालय राजेन्द्र नगर में आठवें खेल महोत्सव का दो दिवसीय खेल महोत्सव काभव्य शुभारंभ कल 28नवम्वर को महाविद्यालय की प्राचार्या प्रोफेसर मंजुला उपाध्याय की अध्यक्षता में एवं शारीरिक शिक्षा विभाग की विभागाध्यक्षा डॉ सीमा पांडे के संयोजकत्व में आयोजित की गई।

👉मध्य वायु कमान की वार्षिक कमांडर्स कांफ्रेंस में शामिल हुए एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी

इस खेल महोत्सव में विभिन्न महाविद्यालयों से आई हुई सत्रह टीमों द्वारा प्रतिभाग किया गया। प्रथम दिन के खेल प्रतियोगिता में तीन खेलों का आयोजन किया गया था जिसमें खो- खो, कबड्डी, शतरंज खेलों का आयोजन किया गया था जिसमें खो-खो खेल में प्रथम स्थान नेता जी सुभाष चन्द्र बोस राजकीय महाविद्यालय को मिला।

वालीबॉल प्रतियोगिता में नवयुग ने मारी बाजी

इसी क्रम में कबड्डी प्रतियोगिता में प्रथम स्थान नवयुग कन्या महाविद्यालय को मिला था। खेल महोत्सव के द्वितीय दिन वालीवाल प्रतियोगिता के क्वार्टर फाइनल में लखनऊ विश्वविद्यालय को प्रथम स्थान तथा द्वितीय स्थान अवध गर्ल्स कालेज को और तृतीय स्थान नवयुग कन्या महाविद्यालय को प्राप्त हुआ वालीवाल प्रतियोगिता का पहला सेमीफाइनल मुकाबला नवयुग कन्या महाविद्यालय और क्रिश्चियन कालेज लखनऊ के बीच खेला गया, जिसमें नवयुग कन्या महाविद्यालय ने 25-20और 25-21से सेट जीत लिया ‌,दूसरा सेमीफाइनल लखनऊ विश्वविद्यालय और अवध डिग्री कालेज के बीच खेला गया जिसमें लखनऊ विश्वविद्यालय ने 25–10और25–15से जीत हासिल की।

वालीबॉल प्रतियोगिता में नवयुग ने मारी बाजी

वालीवाल खेल प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला लखनऊ विश्वविद्यालय और नवयुग कन्या महाविद्यालय के बीच खेला गया जिसमें नवयुग कन्या महाविद्यालय ने 25-18तथा 28–26 से शानदार जीत हासिल किया। पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि गोरखपुर-फैजाबाद स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के जनप्रतिनिधि विधान परिषद के सदस्य देवेन्द्र प्रताप सिंह उपस्थित रहें समापन सत्र का प्रारंभ दीप प्रज्जवलन द्वारा किया गया।

👉भाषा विश्वविद्यालय: प्रौद्योगिकी में एक कदम आगे

महाविद्यालय की प्राचार्या द्वारा मुख्य अतिथि का स्वागत अंगवस्त्रम् एवं पौध प्रदान कर किया गया। इसी क्रम में प्रोफेसर अमिता रानी सिंह द्वारा विशिष्ट अतिथि पूर्व ओलम्पियन, लक्ष्मण पुरस्कार विजेता सुजीत श्रीवास्तव का अंगवस्त्रम् एवं पौध प्रदान कर स्वागत किया गया।

वालीबॉल प्रतियोगिता में नवयुग ने मारी बाजी

इस अवसर पर महाविद्यालय के प्रबन्धक विजय दयाल का स्वागत अंगवस्त्रम् एवं पौध प्रदान कर प्रोफेसर सृष्टि श्रीवास्तव द्वारा किया गया। सभी आए हुए अतिथियों का औपचारिक स्वागत उद्बोधन महाविद्यालय की प्राचार्य प्रोफेसर मंजुला उपाध्याय के द्वारा किया गया। सभी विजेता प्रतिभागियों को मुख्य अतिथि द्वारा प्रमाण पत्र तथा स्मृति चिह्न प्रदान किया गया।

👉लखनऊ विश्वविद्यालय: प्री कनवोकेशन सप्ताह के अंतर्गत “Know your University” पर छात्रों ने दिया व्याख्यान

खो-खो प्रतियोगिता की विजेता टीम लखनऊ क्रिश्चियन कॉलेज रहा और उपविजेता नवयुग कन्या महाविद्यालय रहा। चेस ओपन प्रतियोगिता में नवयुग की ही वर्तिका आर वर्मा रही और द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर अटल बिहारी डिग्री कालेज के मोहम्मद रज़्ज़ाक,मोहम्मद अल्फाज़ रहें।

वालीबॉल प्रतियोगिता में नवयुग ने मारी बाजी

मुख्य अतिथि डॉक्टर देवेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि अभ्यास की निरंतरता ही सफलता की कुंजी है कर्म से व्यक्ति का भाग्य रेखाएं भी बदल जाती है कर्म के प्रति आस्था और लक्ष्य के प्रति समर्पण होना चाहिए।

👉राज्यपाल के हाथों 123 स्वर्णपदक पाकर छात्रों के चेहरे खिले, दीक्षांत समारोह में 79 स्वर्णपदक के साथ छात्राओं ने मारी बाजी

आज लड़कियां हर क्षेत्र में आगे हैं सीमांत क्षेत्र में भी लड़कियां विमान उड़ा रही हैं, जिस लक्ष्य को मछली की आंख की तरह देखेंगे तो सफलता मिलना तय है एक शिक्षक ही है जो राष्ट्र को सब कुछ देने सक्षम है। 21वीं शताब्दी भारत की शताब्दी है राष्ट्र निर्माण के हर विधा में आधी आबादी का योगदान है चाहे विज्ञान हो, खेल हो, तकनीकी कौशल का क्षेत्र हो हर क्षेत्र में हमारी लड़कियां अपना योगदान दे रहीं हैं।

वालीबॉल प्रतियोगिता में नवयुग ने मारी बाजी

कार्यक्रम का संचालन हिंदी विभाग की सहायक आचार्य डॉ अंकिता पांडे द्वारा किया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय की खेल समिति के समन्वयिका प्रोफेसर अमिता रानी सिंह, डॉ सीमा पांडे, डॉ श्वेता उपाध्याय धर, आयशा वहीद डा अंशुमाली शर्मा, हेमन्त उपाध्याय सहित महाविद्यालय की सम्मानित सभी प्रवक्ताएं एवं कर्मचारी गण उपस्थित रहे। कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद ज्ञापन शारीरिक शिक्षा विभाग की विभागाध्यक्षा डॉक्टर सीमा पांडे के द्वारा किया गया।

About Samar Saleel

Check Also

सोनू निगम ने लाइव शो में दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध

मुंबई (अनिल बेदाग)। दर्शकों को मुंबई में एक अविस्मरणीय लाइव प्रदर्शन का आनंद मिला जब ...