Breaking News

सितंबर माह के पहले दिन पेट्रोल-डीजल में दिखी थोड़ी राहत, यहाँ जानिए नया रेट

सितंबर महीने की शुरुआत राहत और थोड़ी मुश्किलों के साथ हुई है। पेट्रोलियम कंपनियों ने जहां घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 25 रुपये का इजाफा किया है वहीं पेट्रोल-डीजल में थोड़ी राहत दी है।

नई रेटों के अनुसार, कई शहरों में पेट्रोल के साथ डीजल की कीमतों में भी कमी आई है. इससे पहले करीब एक हफ्ते से तेल कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ था. पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आखिरी बार बदलाव 24 अगस्त 2021 को देखने को मिला था, तब भी देश के कई शहरों में ईंधन के दामों में कटौती हुई थी.

नए रेट के हिसाब से आज राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल 101.34 रुपये प्रति लीटर है. वहीं, डीजल 88.77 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. मुंबई में भी पेट्रोल 107.39 रुपये प्रति लीटर और डीजल 96.33 पैसे प्रति लीटर है. अंतरराष्‍ट्रीय मार्केट में कच्चे तेल के दाम में बढ़ोतरी और भारी भरकम टैक्‍स की वजह से देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें रिकॉर्ड स्‍तर पर हैं.

1 सितंबर को जारी पेट्रोल-डीजल के नए रेट के मुताबिक लगभग 15 पैसे की राहत मिली है । आज दिल्ली में  पेट्रोल 101.34 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 88.77 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। इसके बावजूद देश के कई हिस्सों में पेट्रोल 100 के पार बिक रहा है।

About News Room lko

Check Also

साइबर ठगी पर नकेल, संदिग्ध खाते होंगे फ्रीज; आरबीआई निर्देशों में जल्द करेगा बदलाव

सरकार साइबर अपराधों के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले संदिग्ध बैंक खातों को अस्थायी रूप ...