Breaking News

दिल्ली समेत इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, भीषण गर्मी से मिलेगी राहत

उत्तर भारत से लेकर दक्षिण तक भीषण गर्मी पड़ रही है। उत्तर प्रदेश, दिल्ली, बिहार, पंजाब, राजस्थान, पश्चिम बंगाल आदि जैसे राज्यों में कुछ ही दिनों में तापमान 40 डिग्री या फिर उसके ऊपर पहुंच गया है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कल से मौसम का मिजाज बदल जाएगा। कल से अगले चार दिनों तक बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी। इसके साथ ही अधिकतम तापमान में भी दो से तीन डिग्री सेल्सियस की कमी देखी जा सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार, अगले पांच दिनों तक पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश, आंधी तूफान की गतिविधियां देखने को मिलेंगी। इसके अलावा, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और राजस्थान में 18 से 20 अप्रैल के बीच बारिश व आंधी तूफान की स्थिति रहेगी।

जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्तान में 18 अप्रैल को भारी बारिश होगी। हिमाचल प्रदेश में 18 और 19 अप्रैल को और उत्तराखंड में 19 अप्रैल को भारी बारिश होने जा रही है। इसके अलावा, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड में ओलावृष्टि की भी आशंका बनी हुई है। महाराष्ट्र में कुछ इलाकों में अगले पांच दिनों तक हल्की बारिश हो सकती है। वहीं, मध्य महाराष्ट्र में आज ओले गिरेंगे।

गर्मी का कहर बढ़ने की वजह से लोग सवाल कर रहे हैं कि आखिर इससे राहत कब मिलेगी। मौसम विभाग ने दिल्ली समेत कई राज्यों के लिए राहतभरी जानकारी दी है। मौसम विभाग ने बताया है कि पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 17 अप्रैल से 20 अप्रैल के बीच बारिश व आंधी-तूफान की दस्तक होने जा रही है। इसके अलावा, उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों की बात करें तो यहां 18 और 19 अप्रैल को बारिश व आंधी तूफान आएगा।

 

About News Room lko

Check Also

प्रज्वल रेवन्ना अश्लील वीडियो मामले में सरकार का एसआईटी बनाने का फैसला, सिद्धारमैया ने दी जानकारी

बंगलूरू:  कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने ‘कहा कि प्रज्वल रेवन्ना के अश्लील वीडियो मामले में ...