Breaking News

हिमाचल और उत्तराखंड में होगी बर्फबारी, आंधी-तूफान को लेकर भी जारी येलो अलर्ट

देश के कई राज्यों में मौसम की आंख-मिचौली जारी है. कहीं तपा देने वाली धूप है तो कहीं बारिश और बर्फबारी की स्थिति बनी हुई है. इसी कड़ी में मौसम विभाग के मुताबिक हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh Snowfall Alert) में एक बार फिर मौसम करवट बदलने वाला है.

कम ऊंचे क्षेत्रों को छोड़कर आज, 26 और 27 फरवरी को मध्यम व अधिक ऊंचे इलाकों में बारिश-बर्फबारी हो सकती है. इसके साथ ही तापमान में भी गिरावट होगी. इसके अलावा मौसम विभाग ने 28 फरवरी को कुछ जगहों पर आंधी-तूफान का येलो अलर्ट जारी किया है.

वहीं उत्तराखंड (Uttarakhand Rainfall and Snowfall Alert) में मौसम विभाग ने अगले चार दिनों के लिए दिन-रात के तापमान में 18 या उससे ज्यादा डिग्री का अंतर रहने का पूर्वानुमान जारी किया है. साथ ही कई जिलों में बारिश और बर्फबारी की संभावना भी जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक फरवरी महीने के आखिरी सप्ताह में कई जिलों में बारिश और बर्फबारी देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक 26 फरवरी को उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना है.

इस दिन पूरे प्रदेश में बारिश और बर्फबारी (Himachal Pradesh Rainfall and Snowfall) की संभावना है. इससे प्रदेश में एक बार फिर ठंड की वापसी हो सकती है. वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi Weather Update) में शनिवार को मौसम साफ रहेगा. अधिकतम तापमान 31 और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री तक रह सकता है. 26 फरवरी को अधिकतम तापमान 32 डिग्री तक पहुंच सकता है. इसके अलावा 27 और 28 फरवरी को तापमान 31 डिग्री रहेगा.

About News Room lko

Check Also

कनाडाई PM की मौजूदगी में खालिस्तान समर्थक नारेबाजी का भारत ने किया सख्त विरोध; उप उच्चायुक्त को किया तलब

कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो के सामने खालिस्तान समर्थित नारेबाजी पर भारत द्वारा सख्त विरोध दर्ज ...