Breaking News

MP में अमित शाह के कार्यक्रम से लौट रहीं बसों को ट्रक ने मारी टक्कर, 14 लोगों की हुई मौत

ध्य प्रदेश के सीधी जिले में शुक्रवार को सड़क हादसे में अब तक 14 लोगों की मौत हो गई है, जबकि करीब 35 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। इनमें से ज्यादातर लोग सीधी जिले के रामपुर नैकिन के रहने वाले हैं।

हादसा बड़ा होने के चलते मृतकों की संख्या और बढ़ने की आशंका है। जिले के चुरहट थाना क्षेत्र तहत मोहनिया टनल के पास यह हादसा हुआ। सीधी-रीवा मार्ग पर एक ट्रक द्वारा 2 बसों को टक्कर मार देने की वजह से यह भीषण दुर्घटना हुई। ये बसें केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की रैली से लौट रहे लोगों को ले जा रही थीं। घायलों को सीधी के जिला अस्पताल और रीवा के संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हादसे की जानकारी मिलते ही सीधी कलेक्टर और एसपी भी मौके पर पहुंच गए और बचाव कार्य का जायजा लिया। वहीं, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी रीवा सड़क हादसे के घायलों का हाल-चाल जानने को देर रात संजय गांधी अस्पताल पहुंचे और घायलों के बेहतर इलाज के लिए अधियारियों को दिए निर्देश। इसके साथ ही मुख्यमंत्री द्वारा मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये देने की भी घोषणा की गई।

अतिरिक्त मुख्य सचिव (एसीएस) गृह डॉ. राजेश राजोरा ने कहा कि हादसे में हताहत हुए लोग सतना शहर में गृह मंत्री शाह की ओर से संबोधित ‘कोल महाकुंभ’ सभा में भाग लेने के बाद बसों से लौट रहे थे। राजोरा ने कहा कि जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक सहित सीधी और रीवा जिले के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और दोनों बसों के सभी यात्रियों को निकाल लिया गया है।

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि मोहनिया टनल के पास बसों के रुकने का प्वाइंट तय किया गया था। 2 बसें टनल के पास रुकीं वहां कार्यक्रम में आने वालों के लिए चाय-नाश्ते की व्यवस्था की गई थी। कोल समाज के लोगों को बसों में जैसे ही नाश्ते के पैकेट दिए जा रहे थे, इसी बीच पीछे से आ रहे सीमेंट से भरे ट्रक ने तीनों बसों को टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही दो बसें 10 फीट गहरी खाई में गिर गईं और एक बस हाईवे पर ही पलट गई। हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई। हादसे के तत्काल बाद वहां मौजूद लोगों और आसपास के ग्रामीणों की मदद से यात्रियों को बसों से निकालने का प्रयास किया गया।

गृहमंत्री शाह ने इस हादसे पर ट्वीट करके दुख जाहिर किया है। उन्होंने लिखा, ‘सीधी में हुआ सड़क हादसा अत्यंत दुःखद है। इस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। ईश्वर उन्हें यह दुःख सहने की शक्ति दें। प्रशासन की ओर से घायलों को उपचार उपलब्ध कराया जा रहा है। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।’

इसके बाद सीधी में हुए सड़क हादसे के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा पहले घटनास्थल और बाद में रीवा के संजय गांधी अस्पताल पहुंचे। उन्होंने हालात का जायजा लिया और अधिकारियों से घटना की जानकारी ली। उन्होंने घायलों के समुचित इलाज व्यवस्था के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। साथ ही घायलों और मृतकों के परिवार वालों को हर संभव मदद का भरोसा दिया है।

एमपी के सीएम शिवराज ने ट्वीट किया, ”सीधी में बस पलटने से हुई दुर्घटना का अत्यंत दुखद समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान और परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति देने तथा घायलों के शीघ्र पूर्णत: स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। सीधी जिला प्रशासन, कलेक्टर और एसपी घटनास्थल पर मौजूद हैं। रीवा कमिश्नर और आईजी घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं। रीवा मेडिकल कॉलेज और सीधी जिला अस्पताल में घायलों के इलाज के लिए अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। दु:ख की इस घड़ी में मैं और प्रदेशवासी शोकाकुल परिजनों के साथ हैं।”

About News Room lko

Check Also

कमान अस्पताल में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस 2024 

लखनऊ। कॉलेज ऑफ नर्सिंग, कमान हॉस्पिटल मध्य कमान में आज स्टाफ विकास कार्यक्रम का आयोजन ...