Breaking News

यदि आपको भी रात में सोते समय आते है बुरे सपने तो जरुर अपनाए ये अचूक उपाय

कई लोगों को आए दिन रात में बुरे सपने आते हैं जिससे वह हमेशा डर के साये में जीते हैं। ऐसे लोगों को समझ नहीं आता है कि क्या किया जाए जिससे वह तनावमुक्त होकर जीवन जी सके। मगर कुछ ऐसे आसान अचूक उपाय है जिन्हें अपनाने पर डरावने,बुरे सपनों से जल्दी ही छुटकारा पाया जा सकता है….


1. रात्रि में सोते समय अपने कमरे में अपने तकिये के नीचे चाकू, नेल कटर,कैंची या प्याज को रखा जा सकता है। इस उपाय से बुरे स्वप्न नहीं आएंगे।

2. ज्यादतर महिलाएं रात्रि में सोते समय अपने बाल खुले कर सोती हैं जो कि उचित नहीं है। इस तरह बाल खुले रखने पर भी डरावने सपने आते हैं इसलिए हमेशा बालों को बांध कर सोना चाहिए।

3. जिस कमरे में आप सोते हैं वहां बिस्तर के पास जूते,चप्पल उतार कर नहीं सोना चाहिए अन्यथा बुरे सपने परेशान कर सकते हैं।

4. एक कपडे में 5-6 इलायची बांधकर तकिये के नीचे रख कर सोने से भी बुरे सपने बिल्कुल नहीं आते हैं और अच्छी नींद भी आती है।

5. बुरे और डरावने सपनों से हमेशा छुटकारा पाने के लिए रोज सुबह जल्दी व रात में सोने से पहले स्नान करना चाहिए जिससे तन व मन की शुद्वि हो जाएगी और ऐसे सपने परेशान नहीं करेंगे।

6. नियमित सुबह स्नान के पश्चात विधिवत रूप सूर्य को जल चढाना चाहिए और मंत्रों का जाप भी करना चाहिए जिससे बुरे सपनों से मुक्ति मिल जाएगी और मन व बुद्वि में सकारात्मकता का संचार होगा।

7. मंत्रों के जाप का विशेष महत्व होता है और मन,मस्तिष्क को विशेष लाभ मिलते हैं इसलिए ​नियमित महामृत्युंजय मंत्र व गायत्री मंत्र का कम से कम 108 बार जाप करना चाहिए जिससे सकारात्मक परिणाम मिलते हैं और बुरे स्वप्न आना बंद हो जाते हैं।

8. घर में अगर समय-समय पर हवन किया जाए तो नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है जिससे डरावने सपनों से भी मुक्ति मिल जाती है।

About News Room lko

Check Also

आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024

मेष राशि: आज का दिन उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको अपने किसी ...