Breaking News

भारतीय खिलाडिय़ों से मिलवाने के नाम पर डिनर स्कैम, आरोपी ऑस्ट्रेलियन शख्स पहुंचा सलाखों के पीछे

भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट खेल रही है. वनडे सीरीज जहां ऑस्ट्रेलिया के नाम रही, तो वहीं टी20 सीरीज पर भारत ने कब्जा किया और अब टेस्ट सीरीज फिलहाल बराबरी पर है. क्रिकेट से इतर ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम से मिलवाने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है.

दरअसल, एक ऑस्ट्रेलियाई शख्स ने सिडनी में ‘डिनर स्कैम’ को अंजाम दिया है. इस शातिर शख्स ने टीम इंडिया से मिलवाने के नाम पर फैंस से लाखों रुपये की धोखाधड़ी की है. हालांकि, ये अब पुलिस के हत्थे चढ़ गया है.

इस ऑस्ट्रेलियाई शख्स ने सिडनी में फैंस से वादा किया कि वह 5 जनवरी की शाम को टीम इंडिया के खिलाड़ियों से ‘MANJIT’s WHARF’ नाम के रेस्टोरेंट में मिलवाएगा और फैंस को खिलाड़ियों के साथ खाना खाने का मौका भी मिलेगा. इसके एवज में वह हर एक फैन को 550 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर यानी करीब 31000 रुपए की टिकट भी बेचने लगा.

इतना ही नहीं, उस शख्स ने तो ‘MANJIT’s WHARF’ में 2000 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर यानी करीब 1,13,800 रुपए देकर पार्टी के लिए जगह भी बुक करवा ली. हालांकि, खुशी में डूबे हुए फैंस को तब झटका लगा, जब पांच जनवरी की शाम को न तो टीम इंडिया रेस्टोरेंट पहुंची और न ही वो गुमनाम शख्स.

इस डिनर स्कैम का खुलासा तब हुआ जब रेस्टोरेंट मैनेजमेंट ने टीम इंडिया से इस डिनर के बारे में पूछताछ की. हालांकि, इस डिनर स्कैम को अंजाम देने वाला शख्स ज्यादा देर तक पुलिस के हाथों से बच नहीं पाया और लोगों को जाल में फंसाने वाला जालसाज खुद ही पुलिस के अरेस्ट प्लान का शिकार हो गया.

दरअसल, रेस्टोरेंट ने इस शख्स को कॉल करके कहा कि डिनर न होने के कारण रेस्टोरेंट उसके बुकिंग के दो हजार ऑस्ट्रेलियाई डॉलर लौटाना चाह रही है.  इन्हीं पैसों के लालच में आकर उस शख्स ने रोस्टोरेंट के साथ अपनी बैंक डिटेल्स साझा कर दी. पुलिस की मुस्तैदी के चलते भोले भाले फैंस को टीम इंडिया के नाम पर चूना लगाने वाला ये शख्स सलाखों के पीछे पहुंच गया.

About Aditya Jaiswal

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...