Breaking News

‘अल्टीमेटम’ के ठीक बाद प्रस्तावित पायलट के साथ खड़गे और गहलोत की ये बैठकें

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पार्टी के नेता सचिन पायलट के साथ सोमवार को दिल्ली में अलग-अलग बैठकें करेंगे। मुख्यमंत्री कार्यालय ने गहलोत के दिल्ली दौरे की पुष्टि करते हुए उनका कार्यक्रम भी जारी किया है, जहां वे राजस्थान हाउस का शिलान्यास भी करेंगे।

👉सोनितपुर में कुछ सेकंड के लिए 4.4 तीव्रता का भूकंप, इन क्षेत्रों में भी महसूस किए गए झटके

अशोक गहलोत और सचिन पायलट

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये बैठक पायलट के उस ‘अल्टीमेटम’ के ठीक बाद प्रस्तावित हुई है जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर इस महीने के अंत तक राज्य सरकार से उनकी तीन मांगों को पूरा नहीं किया गया, तो वे राज्यव्यापी आंदोलन शुरू करेंगे।

👉कांग्रेस ने स्वीकारा नीतीश कुमार का निमंत्रण, 12 जून को बैठक

बता दें कि पायलट की तीन मांगों में से एक प्रमुख मांग ये है कि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सरकार के कार्यकाल में हुए कथित घोटालों की उच्च स्तरीय जांच कराई जाए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजस्थान के सभी नेताओं के साथ कांग्रेस के शीर्ष नेताओं की बैठक 26 मई को होनी थी, लेकिन बाद में इसे स्थगित कर दिया गया।

👉29 मई 2023 के लिए जारी पेट्रोल और डीजल के ताजा भाव, जाने आज का रेट

कहा जा रहा है कि इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस आलाकमान गहलोत और पायलट को एक मंच पर लाने के लिए अलग-अलग मुलाकात करेगा। रिपोर्ट्स में ये भी कहा गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे कर्नाटक में सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार को एक साथ लाने में सफल रहे और पार्टी अब इसी फॉर्मूले को राजस्थान में आजमाना चाहती है।

About News Room lko

Check Also

20 रुपये की पर्ची में निकले 100 रुपये, फिर लगवा ली सोने की अंगूठी; बोले-दांव खाली…

आगरा:  उत्तर प्रदेश के आगरा में पालीवाल पार्क में टहलने आने वाले लोगों को टप्पेबाज ...