Breaking News

बराक ओबामा ने बताया स्कूल के दिनों में मारकर तोड़ दी थी दोस्त की नाक

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपने स्कूल के दिनों को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है. एक पोडकास्ट के दौरान ओबामा ने बताया कि स्कूल के झगड़े में उन्होंने अपनी साथी की नाक तोड़ दी थी. पूर्व राष्ट्रपति ने बताया कि ऐसा उन्होंने एक नस्लीय टिप्पणी के चलते किया था. खास बात है कि ओबामा अमेरिका के पहले अश्वेत राष्ट्रपति थे. वे दफ्तर में रहने के दौरान और बाहर भी नस्लवाद पर बोलते रहे हैं.

स्थानीय समयानुसार गुरुवार को ओबामा ने बताया कि एक नस्लीय टिप्पणी के चलते एक साथी से उनका झगड़ा हो गया था. हिल के अनुसार, ओबामा ने कहा ‘सुनो, मैं तब स्कूल में था, मेरा एक दोस्त था. हम साथ में बास्केटबॉल खेलते थे. एक बार हमारी लड़ाई हो गई और उसने मुझे गाली दे दी.’ पूर्व राष्ट्रपति ने कहा ‘मुझे याद है कि मैंने उसके चहरे पर मारा था और उसकी नाक तोड़ दी थी. हम लॉकर रूम में थे.’

हिल के अनुसार, ओबामा स्पॉटिफाय के पोडकास्ट रेनेगेड्स में शामिल हुए थे. अमेरिका के 44वें राष्ट्रपति ने कहा ‘मैंने उसे समझाया, मैंने कहा- मुझे कभी भी इस तरह का कुछ मत कहना.’ उन्होंने कहा ‘मैं गरीब हो सकता हूं, मैं अज्ञानी हो सकता हूं, मैं बदसूरत हो सकता हूं. हो सकता है मैं खुद को पसंद न करूं, मैं नाखुश हो सकता हूं, लेकिन तुम जानते हो कि मैं क्या नहीं हूं? मैं तुम्हारी तरह नहीं हूं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका-रूस का टकराव तय, अंतरिक्ष में परमाणु हथियारों की दौड़ बनेगा मुद्दा, चर्चा आज

संयुक्त राष्ट्र अमेरिका ने रूस पर एक गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह ...