Breaking News

यहाँ जानिए इस हाई क्लास फैमिली कार की कीमत और फीचर्स

सेडान हाई क्लास फैमिली कार होती हैं। इन कारों में सेफ्टी रेटिंग बेहद महत्वपूर्ण है, इसी कड़ी में Global NCAP ने की 5 रेटिंग कार है Skoda Slavia. इस कार का बाजार में सीधा मुकाबला Hyundai Verna, Maruti Suzuki Ciaz, Honda City और Volkswagen Virtus से है। आइए आपको इस कार की कीमत और फीचर्स के बारे में बताते हैं।

मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन

स्कोडा स्लाविया में दमदार 999 cc से 1498 cc तक का इंजन मिलता है। यह कार 113.98 से 147.52 Bhp तक का पावर देती है। इसमें मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन का विकल्प मिलता है। कार के अलग-अलग ट्रिम 18.07 से 19.47 kmpl तक की माइलेज देते हैं।

तीन वेरिएंड बड़ा बूट स्पेस

कार मे 521 लीटर का बड़ा बूट स्पेस मिलता है। जिससे लंबी दूरी के सफर में ज्यादा सामान लेकर जा सकते हैं। बाजार में इसके Lava Blue एडिशन की हाई डिमांड है। यह तीन वेरिएंट Active, Ambition और Style में मिलती है। Style इसका एनिवर्सरी एडिशन है।

1 और 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन का विकल्प

Skoda में Crystal Blue, Tornado Red, Carbon Steel, Brilliant Silver और Candy White पांच कलर का ऑप्शन मिलता है। स्लाविया में 1-लीटर पेट्राल इंजन, जो 115 PS की पावर और 178 Nm का टॉर्क देता है। वहीं, 1.5-लीटर यूनिट 150PS के पावर और 250 Nm के टॉर्क के साथ आता है।

6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन

कार 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आती है। इसमें डुअल-क्लच भी मिलता है। स्लाविया में आठ इंच का टचस्क्रीन, क्रूज कंट्रोल, और ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, आठ इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, सिंगल-पैन सनरूफ और हवादार फ्रंट सीटें जैसे फीचर्स मिलते हैं।

सेफ्टी के लिए कार में छह एयरबैग

सेफ्टी के लिए कार में छह एयरबैग, EBD के साथ ABS, ISOFIX चाइल्ड-सीट एंकरेज, एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS), हिल-होल्ड असिस्ट और एक रियर पार्किंग कैमरा मिलता है। बता दें एबीएस तकनीक से हादसों का खतरा कम होता है। यह सिस्टम व्हील सेंसर से चलता है। जो सड़क की कठोर स्थितियों को महसूस करते हैं एबीएस को सक्रिय कर देते हैं। इसमें हादसे के दौरान अचानक ब्रेक लगाने पर चालक को सामान्य ब्रेकिंग सिस्टम से वाहन को कंट्रोल करने का अधिक समय मिल जाता है। सेंसर से एंटी-लॉक ब्रेक ऑटोमेटिक रूप से ऐसा शुरू हो जाते हैं।

About News Room lko

Check Also

अब एयरबस भारत में तैयार करेगा H125 हेलीकॉप्टर, आठ एफएएल साइट का इस साल होगा भूमिपूजन

दुनिया भर में एयरलाइन निर्माता कंपनी एयरबस की मात्र ऐसी तीन जगहें हैं जहां कंपनी ...