Breaking News

कांग्रेस ने स्वीकारा नीतीश कुमार का निमंत्रण, 12 जून को बैठक

कांग्रेस (Congress) ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के पटना में विपक्षी दलों की बैठक के निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है। पार्टियों की बैठक 12 जून को होनी है। इस संबंध में बंगाल कांग्रेस प्रमुख अधीर रंजन चौधरी ने रविवार को जानकारी दी।

👉गत्ता फैक्ट्री में शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग, कई लाख का नुकसान

अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि विपक्ष के एकजुट होने के बाद पीएम मोदी को हराने का मौका मिलेगा। बता दें कि केंद्र में मौजूदा बीजेपी सरकार को 2024 के लोकसभा चुनावों में चुनौती देने के लिए नीतीश कुमार देश के अलग-अलग राज्य के नेताओं के समर्थन की योजना बना रहे हैं।

अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार जिस विपक्षी एकता की बात कर रहे हैं, यही हम पहले दिन से अन्य विपक्षी दलों को बता रहे हैं। लेकिन विपक्ष में कुछ इससे सहमत हैं और कुछ असहमत हैं। हम कुछ क्षेत्रीय दलों को देखते हैं जिन्हें कांग्रेस के साथ समस्या आ रही है।

👉

अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि कांग्रेस की ओर से पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने नीतीश कुमार को जिम्मेदारी दी है कि जिन्हें बुलाना है उन्हें बुला लें। बंगाल कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि यदि विपक्ष एकजुट है, तो मोदी सत्ता में वापस नहीं आएंगे। नीतीश कुमार कांग्रेस को आमंत्रित करते हैं, तो कांग्रेस जाएगी। यदि वह अन्य क्षेत्रीय दलों को आमंत्रित करते हैं, तो वे जाएंगे।

पश्चिम बंगाल कांग्रेस चीफ ने कहा कि यह पार्टियों पर निर्भर करता है कि वे नीतीश कुमार के निमंत्रण को स्वीकार करना चाहते हैं या नहीं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 12 जून को बैठक के लिए नीतीश के निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है। बता दें कि दिल्ली में नीतीश कुमार के कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से मिलने के कुछ दिनों बाद तारीख तय की गई। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी भी बैठक में शामिल होंगी।

About News Room lko

Check Also

दिशा-2024 में रही गीत और संगीत की धूम

लखनऊ। आज और कल डॉ एमसी सक्सेना ग्रुप आफ कालेज का दो दिवसीय वार्षिकोत्सव “दिशा-2024” ...