देर से विवाह करने से इन परेशानियों का करना पड़ सकता हैं सामना

ये तो आप सभी जानते हैं की हर चीज का अपना समय होता है जिंदगी में हर फैसला समय रहते कर लेना चाहिए क्योंकि समय निकल जाने के बाद बहुत पछतावा होता है। आज कल लोग अपने फ्यूचर और जॉब को लेकर इतने सिनसीयर रहते है की शादी की उम्र ही निकल जाता है…

छोटी-छोटी बात पर लड़ाई: ज्‍यादा देर से शादी होने पर ज़िम्मेदारी और प्राथमिकताए बदलने के कारण कपल एक दूसरे को समझ नहीं पाते है। अगर इस उम्र में शादी नहीं होती तो कपल्स में छोटी-छोटी बात पर लड़ाइयां होती हैं।

गर्भधारण में समस्या: देर से शादी करने पर प्रेग्नेंसी में दिक्कत आती है। ऐसा इसलिए क्योंकि उम्र के साथ महिलाओं के प्रजनन क्षमता पर असर पड़ता है।

Loading...

शारीरिक संबंध में समस्या: किसी भी शादीशुदा कपल्स के बीच शारीरिक संबंध उनके रिश्ते की मजबूती होती है। देर से शादी होने पर कपल्स के बीच शारीरिक संबंध बनाने में भी असर पड़ता है। जैसे-जैसे उम्र बढ़ती जाती है वैसे-वैसे लोगों का शारीरिक संबंध से रूचि कम होने लगती है। ऐसे में देर से शादी करने से शारीरिक संबंध में दिक्कत आती है। कपल्स में संबंध एक-दूसरे की खुशी के लिए होता है और सैटिस्फाई भी करना जरूरी होता है।

मेनोपॉज की समस्या: मेनोपॉज की समस्यादेर से शादी करने से मेनोपॉज जल्दी होने की समस्या होती है। इस स्थिति में पीरियड्स समय से पहले बंद हो जाते हैं और हड्डियां कमजोर होने लगती हैं।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

सीआईएसएफ में 690 पदों पर निकली वैकेंसी, असिस्‍टेंट सब इंस्‍पेक्‍टर बनने का सुनहरा मौका

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षाबल ने असिस्‍टेंट सब इंस्‍पेक्‍टर के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *