Breaking News

देर से विवाह करने से इन परेशानियों का करना पड़ सकता हैं सामना

ये तो आप सभी जानते हैं की हर चीज का अपना समय होता है जिंदगी में हर फैसला समय रहते कर लेना चाहिए क्योंकि समय निकल जाने के बाद बहुत पछतावा होता है। आज कल लोग अपने फ्यूचर और जॉब को लेकर इतने सिनसीयर रहते है की शादी की उम्र ही निकल जाता है…

छोटी-छोटी बात पर लड़ाई: ज्‍यादा देर से शादी होने पर ज़िम्मेदारी और प्राथमिकताए बदलने के कारण कपल एक दूसरे को समझ नहीं पाते है। अगर इस उम्र में शादी नहीं होती तो कपल्स में छोटी-छोटी बात पर लड़ाइयां होती हैं।

गर्भधारण में समस्या: देर से शादी करने पर प्रेग्नेंसी में दिक्कत आती है। ऐसा इसलिए क्योंकि उम्र के साथ महिलाओं के प्रजनन क्षमता पर असर पड़ता है।

शारीरिक संबंध में समस्या: किसी भी शादीशुदा कपल्स के बीच शारीरिक संबंध उनके रिश्ते की मजबूती होती है। देर से शादी होने पर कपल्स के बीच शारीरिक संबंध बनाने में भी असर पड़ता है। जैसे-जैसे उम्र बढ़ती जाती है वैसे-वैसे लोगों का शारीरिक संबंध से रूचि कम होने लगती है। ऐसे में देर से शादी करने से शारीरिक संबंध में दिक्कत आती है। कपल्स में संबंध एक-दूसरे की खुशी के लिए होता है और सैटिस्फाई भी करना जरूरी होता है।

मेनोपॉज की समस्या: मेनोपॉज की समस्यादेर से शादी करने से मेनोपॉज जल्दी होने की समस्या होती है। इस स्थिति में पीरियड्स समय से पहले बंद हो जाते हैं और हड्डियां कमजोर होने लगती हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...