रसोई में रखी ये चीज़े आपके चेहरे को बनाएंगी गोरा व मुलायम, बस नहाने से पहले करे…

चेहरे को निखरा और दमकता बनाना तो हर कोई चाहता है। इसके लिए लोग महंगे से महंगे प्रोडक्ट इस्तेमाल करने से भी नहीं चूकते हैं। लेकिन अगर आपको घर पर ही गोरा और चमकता चेहरा चाहिए तो घर में रखी इस चीज का करें इस्तेमाल। दो चुटकी इस्तेमाल होने वाला बेकिंग सोडा चेहरे के लिए बड़ा असरदार है। चलिए जानें कैसे करें इसका इस्तेमाल।

नहाने के पानी में नहाते समय पानी में थोड़ा सेंधा नमक और बेकिंग सोडा मिलाएं। इस पानी से नहाने पर त्वचा दमकने लगती है। आप रोजाना नहाने के पानी में इन्हें मिला सकते हैं।

सेब के सिरके के साथ सेब का सिरका चेहरे को साफ करने के लिए बेहद फायदेमंद है। दो चम्मच बेकिंग सोडा में तीन चम्मच सेब के सिरके मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। अब इसे 15 मिनट के लिए लगाएं। चेहरा धोने के बाद उस पर मॉश्चराइजर लगाना न भूलें।

शहद के साथ शहद हमारी स्किन को बैक्टेरिया से लड़ने में मदद करता है। इसके साथ ही त्वचा की नमी बरकरार रहती है। गोरी रंगत पाने के लिए बेकिंग सोडा में शहद मिलाएं और मिश्रण को चेहरे पर लगा लें। 15 मिनट बाद पानी चेहरा धो लें। इस मिश्रण को हफ्ते में एक बार चेहरे पर लगाएं। इससे त्वचा में निखार आता है।

नींबू के साथ विटामिन सी से भरपूर नींबू ब्लीच का काम करता है। इसके लिए आधे कप बेकिंग सोडा में एक नींबू निचोड़ें और चेहरे पर इस मिश्रण को अच्छे से रगड़ें। थोड़ी देर बाद पानी से चेहरा धो लें। आप चाहें तो इसमें कुछ बूंदें जैतून के तेल या शहद की भी मिला सकते हैं।

About News Room lko

Check Also

40 के बाद आखिर कैसे महिलाऐं अपने फेस को रख सकती हैं जवां, देखिए यहाँ

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें अक्सर हर किसी की चाहत होती है कि ...