Breaking News

त्वचा और बालों की चमक बरकरार रखने के लिए कुछ इस तरह करे नमक का उपयोग

नमक के बगैर तो खाने का स्वाद अधूरा है। जैसे हर खाने में बेहतरीन स्वाद के लिए नमक जरूरी है। उसी तरह से त्वचा और बालों की देखभाल के लिए भी नमक का इस्तेमाल किया जा सकता है। तो चलिए जानें त्वचा और बालों की चमक बरकरार रखने के लिए कैसे करें नमक का इस्तेमाल।

नमक को पानी में मिलाकर नहाने से त्वचा की गहराई से सफाई होती है। नमक की मदद से त्वचा में मौजूद डेड स्किन सेल्स अच्छी तरह निकल जाते हैं और त्वचा दमकने लगती है।

अगर आपके बाल ऑइली किस्म के हैं तो पानी में नमक मिलाकर धोएं। इससे स्कैल्प की ऑइली होने की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा और बालों में चमक भी आ जाएगी। नमक वाला पानी ऑइली त्वचा के लिए काफी फायदेमंद होता है।

अगर आपको त्वचा से जुड़ी कोई समस्या है जैसे इंफेक्शन या खुजली, तो नमक मिले पानी से नहाने से आपको राहत मिलेगी। नमक में कैल्शियम और मैग्नेशियम मौजूद होता है जिससे त्वचा के इंफेक्शन से छुटकारा मिल जाता है।

पानी में दो चम्मच नमक डालकर नहाने से आपकी त्वचा पर चमक आ जाएगी। इससे आपकी त्वचा निखरी हुई दिखेगी। सिर्फ यही नहीं, अगर आपके चेहरे पर दाग या मुंहासों के धब्बे हैं तो यह भी धीरे-धीरे हल्के हो जाएंगे।

About News Room lko

Check Also

बेहद खास है हनुमान जी का ये मंदिर, यहां दर्शन के लिए पार करनी होती हैं 76 सीढ़ियां

भारत के तकरीबन हर राज्य में धार्मिक स्थल हैं। हर धार्मिक स्थल का अपना अलग ...