Breaking News

Time की प्रभावशाली लोगों की सूची में मुंकेश अंबानी के साथ ये 2 भारतीय महिलाएं शामिल

मुंबई। टाइम Time मैगजीन ने दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में तीन भारतीयों को शुमार किया है, इनमें रिलायंस इडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी, भारत में एलजीबीटीयू (लेस्बियन, गे, बाईसेक्सुअल और ट्रांसजेंडर) समुदाय के हक के लिए लड़ने वाली वकील अरुंधति काटजू और मेनका गुरुस्वामी शामिल हैं। टाइम मैगजीन ने 2019 के शीर्ष 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची बुधवार को जारी की। सूची में शीर्ष नेता, कलाकार, दिग्गज और आइकन शामिल हैं।

Time मैगजीन की इस सूची में

टाइम Time मैगजीन की इस सूची में भारतीय-अमेरिकी कॉमेडियन और टीवी होस्ट हसन मिनहाज, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, पोप फ्रांसिस, चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान, गोल्फ खिलाड़ी टाइगर वुड्स और फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग को स्थान मिला है।
टाइम 100 के लिए मुकेश अंबानी का प्रोफाइल महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने लिखा है. महिंद्रा ने कहा कि अंबानी के पिता धीरूभाई अंबानी भारतीय उद्योग जगत में एक दूरदर्शी उद्योगपति के रूप में जाने जाते हैं, लेकिन मुकेश अंबानी का नजरिया उनके पिता की तुलना में अधिक महत्वाकांक्षी है। वह अपनी हर पहल की शुरुआत अपने पिता के आशीर्वाद से करते हैं. उन्होंने कहा कि रिलायंस जियो मोबाइल डेटा नेटवर्क का दायरा ’किसी भी पैमाने पर आकर्षक है.’ भारत में 28 करोड़ से अधिक लोग पहले ही कम लागत वाले 4जी नेटवर्क के साथ जुड़ चुके हैं।

 

 

About Samar Saleel

Check Also

शेयर बाजार में दमदार क्लोजिंग; सेंसेक्स 655 अंक चढ़ा, निफ्टी 22300 के पार

घरेलू शेयर बाजार के बेंचमार्क इंडेक्स गुरुवार को दमदार बढ़त के साथ बंद हुए। वित्तीय ...