Breaking News

जयपुर में चोरों ने 20 फीट की सुरंग खोदकर मशहूर डॉक्टर के घर से चुराई 400 किलो चांदी

राजस्थान की राजधानी जयपुर के वैशाली नगर थाना इलाके एक अनोखी चोरी का खुलासा हुआ. चोरों ने 20 फीट लंबी सुरंग बनाकर शहर के मशहूर हेयरप्लांट विशेषज्ञ डॉक्टर सुनीत सोनी के घर में चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. चोरों ने बेसमेंट में तीन बक्सों में छुपाकर रखी गई करोड़ों की चांदी पर हाथ साफ कर दिया.

चोर कितने बड़े शातिर हैं, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वारदात को अंजाम देने के लिए बदमाशों ने 90 लाख रुपए में डॉक्टर के पीछे एक मकान खरीदा. फिर इस मकान के कमरे को खोदकर सोनी के मकान के बेसमेंट तक पहुंचने के लिए सुरंग बनाई थी. वारदात का खुलासा तब हुआ जब दो दिन पहले सोनी ने बेसमेट में देखा कि चांदी के बक्से गायब हैं. इसके बाद उन्होंने शुक्रवार को चोरी की पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.

पुलिस ने पड़ताल की तो सामने आया कि सुनीत सोनी के घर के पीछे स्थित खरीदे गए घर में एक कमरे में फर्श को खोदकर सोनी के घर के बेसमेंट तक सुरंग बनाई गई. डॉक्टर दंपति ने करीब तीन महीने पहले अपने घर के बेसमेंट में जमीन के नीचे तीन बक्सों में चांदी भरकर उन्हें गाड़ दिया था और इसके बाद फर्श को ऊपर से पक्का कर दिया था. लेकिन चोरों को इसकी जानकारी मिल गई थी. चोरों ने बेसमेंट तक पहुंचने का प्लान बनाया. इसके लिए सुरंग बनानी जरूरी थी, इसलिए उन्होंने पड़ोस में एक घर खरीदा और फिर सुरंग बनानी शुरू कर दी.

चोर सुरंग के जरिए बेसमेंट तक पहुंचे और फर्श खोदकर चांदी के तीनों बक्शे निकाल लिए. फिर फर्श को पक्का कर ऊपर से ऐसे ढंक दिया कि किसी को शक न हो. उन्होंने सुरंग का मुंह भी बंद कर दिया था. चांदी करीब 400 किलो बताई जा रही है. हालांकि डॉक्टर सुनीत सोनी ने पुलिस को दर्ज कराई एफआईआर में सिर्फ इतना लिखा कि जेवर गायब हुए हैं. बक्शों में कितनी चांदी थी, इसका कोई जिक्र नहीं है.

डॉ सुनीत सोनी जयपुर के मशहूर हेयर ट्रांसप्लांट विशेषज्ञ हैं. पुलिस ने बेसमेंट का जायजा लेने के बाद से ही पड़ताल शुरू कर दी है. चोरों की तलाश की जा रही है. दरअसल सोनी के पीछे जिस मकान से सुरंग बनाई गई, 4 जनवरी को ही ये मकान 90 लाख में एक शख्स ने खरीदा है. अब आशंका ये है कि ये मकान चांदी की इस चोरी के मकसद से ही खरीदा गया था.

एसीपी रायसिंह बेनीवाल ने बताया कि इस गिरोह में दो या तीन अधिक लोगों के शामिल होने का अंदेशा लग रहा है. डॉक्टर के करीबी लोग ही इसमें शामिल हो सकते हैं, क्योंकि उन्हें अच्छे से पता था कि घर के बेसमेंट में चांदी का बॉक्स है और कहां रखा है. वहीं इस पूरे मामले में पुलिस ने कुछ संदिग्ध लोगों को भी हिरासत में ले रखा है, पुलिस का दावा है कि जल्द पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा.

About Aditya Jaiswal

Check Also

उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने कार्य प्रगति की समीक्षा की

• स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं की समीक्षा • ग्रीष्मकालीन भीड़ की व्यवस्थाओं पर बल • ...