Breaking News

ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, बाहर हुई ये तेज गेंदबाज

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 मई से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस पूरी सीरीज से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बाहर हो सकते हैं। बीसीसीसाई के एक अधिकारी के मुताबिक बुमराह के पूरी टेस्ट सीरीज (IND vs AUS Test Series) में खेलने की संभावना नहीं है।

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में 90 रनों से मिली जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने उम्मीद जताई थी कि जसप्रीत बुमराह आखिरी 2 टेस्ट के लिए जगह बना सकते हैं, लेकिन बीसीसीआई (BCCI) के एक अधिकारी ने इस बात को खारिज किया है। उन्होंने इस बात की पुष्टि की कि बुमराह के भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए समय पर फिट होने की संभावना बहुत कम है।

दरअसल, जसप्रीत बुमराह फिलहाल पीठ के निचले हिस्से में तनाव फ्रैक्चर से उबर रहे हैं। उन्हें बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में जगह नहीं मिली है। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक बुमराह को फिट होने में अभी एक और महीना लग सकता है।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने ये भी कहा, ‘इस बात की बहुत कम संभावना है कि जसप्रीत ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए अपना 100% फिट हो पाएंगे। क्योंकि पीठ की चोट में समय लगता है और रिहैब एक लंबी प्रक्रिया है। इस समय, वह चयन के लिए अनुपयुक्त है और उन्हें वापसी करने में कितना समय लगेगा यह अभी भी संदिग्ध है।” हालांकि माना जा रहा है कि आईपीएल 2023 से पहले बुमराह पूरी तरह फिट हो जाएंगे।

आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है, जिसमें बुमराह को नहीं चुना। बुमराह को हाल में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए चुना गया था, लेकिन पीठ में जकड़न की शिकायत के बाद उन्हें बाहर होना पड़ा और अब वह एक बार फिर से रिहैब कर रहे हैं।

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।

About News Room lko

Check Also

अब टी20 में कीवीओं को धूल चटाना चाहेगी टीम इंडिया, जाने कैसा है पिच का मिजाज

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जाने वाली ...