Breaking News

बर्थ डेट के अनुसार जानिये कैसा रहेगा इस माह में जन्मे लोगो का यह साल

ज्योतिष की कई विद्याएं प्रचलित हैं, उनमें से एक है न्यूमेरोलॉजी यानी अंक ज्योतिष. न्यूमेरोलॉजी में जन्म तारीख के आधार पर भविष्य, स्वभाव  अंक राशिफल से जुड़ी बातें मालूम की जा सकती हैं. उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं मनीष शर्मा के अनुसार बर्थ डेट के आधार पर जानिए आपके लिए नया महीना नवंबर कैसा रहने वाला है, 30 नवंबर तक आपको सफलता मिलेगी या नहीं

  • जिन लोगों की जन्म तारीख 1, 10,19 या 28 है

धैर्य से कार्य करना होगा, अन्यथा हानि हो सकती है. धन संबंधी कामों में सफलता मिल सकती है. जॉब में साथियों के योगदान से लक्ष्य हासिल कर पाएंगे. व्यापारियों के लिए समय शुभ रहेगा.

  • जिन लोगों की जन्म तारीख 2, 11, 20 या 29 है

शत्रुओं से सावधान रहने का समय है. बने बनाए कार्य बिगड़ने का डर बना हुआ है. वाहन चलाते समय लापरवाही न करें. कोई पुरान रोग फिर से उभर सकता है. वरिष्ठ लोगों से बात करते समय शब्दों का चयन संभलकर करें.

  • जिन लोगों की जन्म तारीख 3, 12, 21 या 30 है

विरोधी कार्यों में बाधाएं उत्पन्न करेंगे, इसीलिए सावधान बनाए रखें. कड़ी मेहनत के बाद सफलता हासिल कर लेंगे. फायदा के मौका मिलेंगे. प्रसन्नता बनी रहेगी. घर-परिवार  मित्रों के योगदान से शत्रुओं के पराजित करेंगे.

  • जिन लोगों की जन्म तारीख 4,13, 22 या 31 है

जीवन साथी की मदद से कोई बड़ी उपलब्धि मिल सकती है. व्यापार व्यवसाय के लिए समय संभलकर रहने का है. जॉब में अधिकारियों के योगदान से टारगेट सारे कर पाएंगे.

  • जिन लोगों की जन्म तारीख 5, 14 या 23 है

घर-परिवार की चिंता बनी रहेगी. चोट लगने के योग बन रहे हैं, इसीलिए सावधान रहकर वाहन चलाएं. भूमि-भवन के कार्यों में फायदा के मौका मिल सकते हैं. व्यापार में वृद्धि हो सकती है, लेकिन मेहनत ज्यादा करनी होगी.

  • जिन लोगों की जन्म तारीख 6, 15 या 24 है

शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोग मान-सम्मान  सफलता प्राप्त करेंगे. विरोधियों को पराजित करेंगे. घर-परिवार में कोई मांगलिक आयोजन होने कि सम्भावना है. समय सुखद रहेगा.

  • जिन लोगों की जन्म तारीख 7, 16 या 25 है

लंबी दूरी की यात्रा हो सकती है. समय सतर्क रहने का है. विरोधियों की वजह से कोई बड़ा नुकसान होने कि सम्भावना है. यात्रा में अनजान लोगों पर भरोसा न करें. कार्यक्षेत्र में उत्साह बना रहेगा, लेकिन आशा के अनुरूप फल नहीं मिल पाएंगे.

  • जिन लोगों की जन्म तारीख 8, 17 या 26 है

परिवार में किसी मेम्बर का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. दवाओं पर खर्च अधिक होगा. आय-व्यय में तालमेल बनाए रखने में कठिनाई होगी. भागदौड़ करना पड़ेगी.

  • जिन लोगों की जन्म तारीख 9, 18 या 27 है

सामाजिक कार्यक्रमों में शामिल होने का मौका मिलेगा. कम मेहनत में बड़ा फायदा मिल सकता है. लक्ष्य हासिल कर पाएंगे. व्यापारियों के लिए कोई बड़ा सौदा इस माह होने कि सम्भावना है.

About News Room lko

Check Also

आज का राशिफल: 23 अप्रैल 2024

मेष राशि: आज का दिन आपके लिए सुख व समृद्धि बढ़ाने वाला रहेगा। आपको किसी ...