Breaking News

इस खिलाड़ी पर लगा नाबालिग लड़की से रेप का आरोप, 3 महीने की हुई जल

नेपाल के स्टार क्रिकेटर और पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने (Sandeep Lamichhane) पर नाबालिग से रेप के आरोप लगे थे. संदीप पर कैरेबियाई प्रीमियर लीग 2022 (CPL) के दौरान एक नाबालिग लड़की से रेप का आरोप लगाए गए थे. अब नेपाल की अदालत ने नाबालिग के साथ बलात्कार के आरोपी क्रिकेटर संदीप लामिछाने को जमानत कर रिहा कर दिया है.

नेपाल पुलिस ने बताया कि आठ सितंबर 2022 को नेपाल की एक अदालत ने इंटरनेशनल क्रिकेट टीम के कप्तान लामिछाने की गिरफ्तारी का वारंट जारी किया था, क्योंकि एक 17 साल की लड़की ने आरोप लगाया था कि उसने काठमांडू में होटल में कमरे में उसका बलात्कार किया. अदालत के सूत्रों के अनुसार पाटन उच्च न्यायालय ने 20 लाख रुपये की जमानत पर लामिछाने को रिहा करने का आदेश दिया है. आपको बता दें कि लामिछाने को अक्टूबर में हिरासत में लिया गया था.

न्यायाधीश ध्रुवराज नंदा और रमेश धाकल की संयुक्त पीठ ने पूर्व आईपीएल खिलाड़ी लामिछाने को 20 लाख रुपये की जमानत पर रिहा करते हुए काठमांडू जिला अदालत के आदेश को पलटा. नाबालिग लड़की ने पांच सितंबर के पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए कहा था कि इस क्रिकेट स्टार ने उसका बलात्कार किया.  इसके बाद लामिछाने (Sandeep Lamichhane) को जिला अदालत के आदेश पर जांच के लिए हिरासत में भेजा गया था.

अक्टूबर में लामिछाने (Sandeep Lamichhane) ने फेसबुक पर लिखा था कि वह जांच के प्रत्येक चरण में पूरा सहयोग करेंगे और खुद को दोषमुक्त साबित करने के लिए कानूनी लड़ाई लड़ेंगे. इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था. इस मामले में अदालत ने अंतिम आदेश तक लामिछाने को देश से बाहर जाने के लिए प्रतिबंधित किया गया है. लेग स्पिनर लामिछाने नेपाल के सबसे हाई प्रोफाइल क्रिकेटर हैं. वह इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने वाले नेपाल के पहले क्रिकेटर थे. उन्होंने 2018 में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से डेब्यू किया था.

About News Room lko

Check Also

लखनऊ विश्वविद्यालय के नवीन परिसर में अंतः छात्रावासी प्रतियोगिता का शुभारंभ

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। आज डा बीआर अंबेडकर गर्ल्स लाॅ हास्टल, ...