Breaking News

‘अबकी बार ट्रंप सरकार’ पर राहुल गांधी का वार- कहा पीएम मोदी को कूटनीति सिखाएं विदेश मंत्री

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। विदेश मंत्री एस जयशंकर के द्वारा प्रधानमंत्री के ‘अबकी बार ट्रंप सरकार’ के नारे पर आई सफाई पर राहुल ने मंगलवार सुबह ट्वीट किया। राहुल गांधी ने लिखा कि आप इसपर काम करते रहें और प्रधानमंत्री को थोड़ी बहुत कूटनीति के बारे में सिखाएं।

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘एस जयशंकर जी का धन्यवाद जिन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अक्षमता को छुपा लिया। उनके इस तरह के समर्थन ने भारत के लिए डेमोक्रेट्स के साथ संबंधों पर सवाल खड़े किए हैं। मुझे उम्मीद है कि आपके हस्तक्षेप से ये अब ठीक हो जाएगा। अब आप इसपर काम कर रहे हैं तो उनको (PM) कुछ कूटनीति के बारे में भी सिखाएं।’

राहुल गांधी का ये ट्वीट तब आया है जब अमेरिका दौरे के दौरान विदेश मंत्री जयशंकर की सफाई आई है। दरअसल, जयशंकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा हाउडी मोदी में ‘अबकी बार ट्रंप सरकार’ के नारे के इस्तेमाल पर सफाई दी। अमेरिका में पत्रकार के एक सवाल पर विदेश मंत्री ने कहा कि पीएम मोदी ने ऐसा नहीं कहा है बल्कि उन्होंने उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने जो कभी इस्तेमाल किया था उस बारे में लोगों को बताया था।

जयशंकर ने एक सवाल के जवाब में कहा कि डोनाल्ड ट्रंप ने बतौर राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार 2016 में ‘अबकी बार ट्रंप सरकार’ का इस्तेमाल किया था, जिसे प्रधानमंत्री ने बताया। ऐसे में किसी तरह की गलतफहमी नहीं होनी चाहिए।

About Aditya Jaiswal

Check Also

आज का राशिफल: 03 मई 2024

मेष राशि:  कोई डेटा उपलब्ध नहीं है, कृपया बाद में प्रयास करें। वृष राशिः  आज ...