Breaking News

ये था मैच का टर्निंग पॉइंट!

कानपुर में खेले गए वनडे मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 6 रन से हरा कर सीरीज 2-1 से जीत ली। मैच अपने आखिरी ओवर तक रोमांचकारी बना रहा। दर्शकों में इस बात की चर्चा आखिरी ओवर तक बनी रही कि दोनों में से कोई भी टीम मैच जीत सकती है। जब टॉम लेथम क्रीज पर थे, उस वक्त तक तो लग रहा था कि मानों ये मैच और वनडे सीरीज भारत के हाथ से निकल गई है लेकिन धोनी की सूझबूझ से पुरे मैच का रुख ही बदल गया।

मैच का टर्निंग पॉइंट:

जब 47.5 ओवर में ग्रैंडहोम बैटिंग कर रहे तो वो जसप्रीत बुमराह की यॉर्कर को खेलने से चूक गए और बॉल विकेटकीपिंग कर रहे धोनी के पास चली गई। इस जल्दबाजी में नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े टॉम लेथम स्ट्राइक लेने के चक्कर में आधी क्रीज तक आ

लेथम को देख कर धोनी ने बिना समय गंवाय बॉल बुमराह की ओर फेंकते हुए लेथम को रन आउट गए, उनको आता देख ग्रैंडहोम भी रन लेने के लिए दौड़ पड़े लेकिन फिर वापस लौट कर अपनी क्रीज में आ गए। आधी क्रीज तक आ चुके करने के लिए कहा। आधी क्रीज पार कर चुके लेथम के दोबारा बॉलिंग क्रीज तक पहुंचने से पहले ही बुमराह ने धोनी से मिले थ्रो को स्टम्प पर मारते हुए लेथम को आउट कर दिया। अपने अंतिम क्षोर की तरफ बढ़ रहे मैच का यही सबसे बड़ा टर्निग पॉइंट था जिसकी बदौलत भारत इस मैच के साथ साथ सीरीज 2-1 से जीत गया।

About Samar Saleel

Check Also

खेलकूद प्रतियोगिता की 200 मीटर दौड़ में आरुषि रहीं अव्वल, रस्साकस्सी में रेड हाउस ने मारी बाजी

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें औरैया के संजोस अकादमी में वार्षिक खेलकूद एवं ...