Breaking News

भारत की संप्रभुता को चुनौती देने वालों को मिल रहा है करारा जवाब: नरेंद्र मोदी

           दया शंकर चौधरी

गणतंत्र दिवस के पहले नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी ने साफ कहा है कि भारत का डंका पूरे विश्व में बज रहा है। भारतीय सेना में राफेल से लेकर स्वनिर्मित तेजस जैसा विमान है। नेताजी ने जिस सशक्त भारत की कल्पना की थी, वह एलएसी से लेकर एलओसी तक साफ दिख रहा है।

जहां कहीं से भी भारत की संप्रभुता को चुनौती देने की कोशिश की गई, उसका भारत मुंहतोड़ जवाब दे रहा है। नेताजी के जीवन से युवाओं को बहुत सीखने का मौका मिलता है। उन्होंने कहा कि नेताजी से हमे प्रेरणा मिलती है कि अपने लक्ष्य के लिए अनवरत प्रयास करते रहना चाहिए।

उन्होंने कहा कि द्वितीय विश्वयुद्ध के समय दूसरे देशों ने सरेंडर किया था लेकिन भारत ने नहीं। अपने संकल्पों को सिद्धि तक ले जाने की क्षमता नेता जी में अद्वितीय थी।

नेताजी अपने पास रखते थे श्री मद्भागवत गीता

Loading...

पीएम मोदी ने कहा, “नेताजी के पास श्रीमद्बागवत गीता हमेशा रहती थी। वे उससे प्रेरणा पाते थे। नेता जी यदि किसी काम से आश्वास्त हो जाते थे, किसी सीमा तक प्रयास करते थे, यदि कोई विचार साधारण नहीं है तो उस पर चिंतन मनन किया करते थे। कठिनाइयां भी है, तो नेता जी का मानना था कि कुछ नया करने से डरना नहीं चाहिए।

नेता जी ने कहा था कि भारत बुला रहा है। रक्त-रक्त आवाज दे रहा है। उठो, अब हमारे पास गंवाने का समय नहीं है। उन्होंने दिखा दिया कि जिस सत्ता का सूरज कभी अस्त नहीं होता है, भारत के वीर सपूत उसे भी परास्त करने की क्षमता रखते हैं।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

भाजपा पर भड़के अखिलेश यादव, बोले- यूपी के लोगों को सपा का इंतज़ार

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *