Breaking News

उत्तराखंड : डेंजर जोन में हैं बीजेपी के तीन सांसद, कल दिल्ली में होगी बैठक

त्तराखंड में भाजपा के तीन लोकसभा सांसद डेंजर जोन में बताए जा रहे हैं। पार्टी इन सीटों पर मजबूत स्थिति में हैं लेकिन सासंदों की अपनी स्थिति पार्टी की अपेक्षा के अनुरूप नहीं है। पार्टी के आंतरिक सर्वे में यह फीडबैक सामने आया है।

इसके बाद पार्टी शीर्ष नेतृत्व की ओर से सांसदों को आगाह किया गया है। भाजपा जोर शोर से लोकसभा चुनावों की तैयारी में जुटी हुई है। इसके तहत अभी- अभी एक महीने का महाजनंसपर्क अभियान समाप्त हुआ है।

इस अभियान के जरिए पार्टी ने घर- घर संपर्क कर लोगों को फिर से 2024 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में फिर से भाजपा की सरकार बनाने की अपील की है। पार्टी सूत्रों के अनुसार हाल में राज्य में कराए गए एक आंतरिक सर्वे में पार्टी के कुछ सांसदों की स्थिति ठीक नहीं पाई गई है। ऐसे में 2024 के चुनावों के लिए राज्य में कुछ चेहरे बदले जाने की चर्चा शुरू हो गई है। हालांकि, पार्टी के स्तर पर अभी इस संदर्भ में कोई निर्णय नहीं लिया गया है। वैसे भी भाजपा लोकसभा चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर लड़ रही है। ऐसे में पार्टी का मानना है कि प्रत्याशी कोई भी हो उससे बहुत ज्यादा फर्क पड़ने की संभावना कम ही है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा, ‘चुनावों को लेकर फीडबैक के लिए पार्टी समय समय पर सर्वे कराती है। यह इतने गोपनीय होते हैं कि कई बार हमे भी इसकी जानकारी नहीं होती। हमारा प्रयास है कि राज्य की सभी सीटों को रिकार्ड मतों से जीतें।’

भाजपा का शीर्ष नेतृत्व महाजनसंपर्क अभियान के तहत किए कार्यों को लेकर राज्य के पदाधिकारियों के साथ सात जुलाई को बैठक कर रहा है। इस बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, राष्ट्रीय महासचिव संगठन के साथ ही राज्य के प्रदेश अध्यक्ष और महामंत्री संगठन शामिल रहेंगे।

पार्टी सूत्रों का कहना है कि सांसदों को लेकर पीएमओ, राष्ट्रीय नेतृत्व और राज्य संगठन की ओर से फीडबैक लिया गया है। सूत्रों ने बताया कि पार्टी 2024 के लोकसभा चुनावों को अधिक से अधिक अंतर से जीतने का लक्ष्य रख रही है। इसलिए प्रत्याशियों के चयन में विशेष सावधानी बरतने का निर्णय लिया गया है।

About News Room lko

Check Also

श्रीलंका की जेल से रिहा हुए 5 भारतीय मछुआरे

चेन्नई। श्रीलंका नौसेना द्वारा हिरासत में लिए गए 5 भारतीय मछुआरों को बुधवार को भारत ...