Breaking News

लखनऊ विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयोंं का कुलपति ने किया निरीक्षण

कुलपति ने कहा कि कॉलेजों में चल रहे प्रैक्टिकल परीक्षा तथा विश्वविद्यालय की समय सारिणी के हिसाब से कक्षाओं के संचालन के लिए वो……

लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय के माननीय कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय ने विश्वविद्यालय से सम्बद्ध महाविद्यालयों के नियमित निरीक्षण क्रम में सीतापुर रोड स्थित ज्ञानोदय महाविद्यालय, श्री दुर्गा शिक्षा निकेतन, जयूरिस लॉ कॉलेज तथा वोरा कॉलेज का निरीक्षण किया।

लखनऊ विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयोंं के निरीक्षण के लिए कुलपति पहुँचे सीतापुर रोड

प्रो. राय ने सभी महाविद्यालयों की शिक्षण व्यवस्था, चल रही कक्षाओं, कक्षा में शिक्षकों की उपस्थिति तथा महाविद्यालय में अनुमोदित शिक्षकों एवं शिक्षकों तथा छात्रों की उपस्थिति पंजिका इत्यादि का निरीक्षण किया। कुलपति महोदय ने कक्षाओं में जाकर उपस्थित छात्र-छात्राओं से शिक्षण एवं अन्य सुविधाओं के विषय में उनसे वार्ता भी की। उन्होंने उपर्युक्त व्यवस्थाओं के अन्तर्गत, प्राप्त कमियों को तत्काल प्रभाव से दुरुस्त करने के निर्देश दिए तथा समुचित व्यवस्थाओं की सराहना भी की।

कुलपति ने व्यवस्थाओं के अन्तर्गत, प्राप्त कमियों को तत्काल प्रभाव से दुरुस्त करने के निर्देश दिए

कुलपति ने कहा कि कॉलेजों में चल रहे प्रैक्टिकल परीक्षा तथा विश्वविद्यालय की समय सारिणी के हिसाब से कक्षाओं के संचालन के लिए वो लगातार लखनऊ सहित सभी 5 ज़िलों में दौरे करते रहेंगे। जो कॉलेज व्यवस्थानुसार छात्रों तथा शिक्षा का कार्य नहीं करेंगे, उन पर विधि सम्मत कार्यवाही की जाएगी।

कुलपति महोदय के साथ उक्त निरीक्षण में अधिष्ठाता, छात्र कल्याण प्रोफेसर पूनम टंडन, अधिष्ठाता महाविद्यालय विकास परिषद प्रोफेसर अवधेश त्रिपाठी, कुलानुशासक प्रोफ़ेसर राकेश द्विवेदी, विधि संकाय की प्रोफेसर तथा IMS की निदेशक प्रफ़ेसर विनीता काचर, अतिरिक्त कुलानुशासक डॉक्टर ओपी शुक्ला, डॉ महेंद्र अग्निहोत्री, डॉ राहुल पाण्डेय, डॉक्टर राजेश्वर यादव एवं अन्य सम्बन्धित शिक्षक उपस्थित थे।

About reporter

Check Also

शादीशुदा प्रेमिका के साथ बिस्तर में था प्रेमी, सास ने देख लिया तो मार डाला; गिरफ्तार

एटा:  उत्तर प्रदेश के एटा में महिला ने प्रेमी संग मिलकर सास की गला दबाकर ...