Breaking News

विद्युत करंट की चपेट में आने से तीन पालतू गौवंशों की मौत, विद्युत विभाग की लापरवाही से हुआ हादसा

बिधूना/औरैया। कस्बा के मोहल्ला अम्बेडकर में विद्युत विभाग की लापरवाही के कारण विद्युत पोल में नीचे लगे बाक्स में उतरे विद्युत करंट की चपेट में आई तीन पालतू गायों की मौत हो गई। बारिश व नमी के कारण विद्युत पोल के आसपास भी करंट फैल गया था जिसने एक एक कर तीन पालतू जानवरों को अपना शिकार बना लिया। मौके पर पहुंचे पशु चिकित्सक ने भी इसकी पुष्टि की।

घटना स्थल पर मौजूद लोगों से मिली जानकारी के अनुसार मोहल्ला अम्बेडकर नगर निवासी ज्ञानवती, रुपरानी व विनय कुमार के पालतू गायें गांधी स्कूल के पीछे के मैदान‌ में बुधवार शाम करीब 6 बजे घास चर रही थी। उसी मैदान में विद्युत पोल पर लगे ट्रांसफार्मर व उसके नीचे लगे विद्युत केबिल बाक्स से लोहे की पत्ती लगी हुई थी जिसमें करेंट आ रहा था। पहले एक गाय घास चरते चरते करंट की चपेट में आ गई और फड़फड़ाने लगी, गाय को फड़फड़ाता देख दूसरी गाय भी उसके पास पहुंच गई और वह भी विद्युत करंट की चपेट में आकर वहीं गिर गई।

 

डीएम बोली फाइलेरिया उन्मूलन में सभी लोग अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें, कोई भी दवा खाने से न छूटे

दोनो गायों के गिरने के पश्चात तीसरी गाय भी पोल के पास पहुंची और जमीन में बेसुध पड़ी गायों को चाटने लगी जिससे वह‌ भी करंट की चपेट में आ गई। इस तरह एक एक कर तीनों गायों ने दम तोड़ दिया। आसपास मौजूद लोगों ने जैसे ही इस घटना को देखा तो तुरंत पावर हाउस फोन करके विद्युत आपूर्ति को बंद कराया गया जिससे आसपास घास चर रहे अन्य जानवर विद्युत करंट की चपेट में आने से बच गए।

मोहल्ले के लोगो ने बताया कि विभाग द्वारा मेंटेनेंस के नाम पर घंटों बिजली की सप्लाई बंद की जाती है बावजूद इसके विद्युत पोल पर खुले तार व क्षतिग्रस्त केबिलें नजर आती है, लेकिन विभाग इस ओर कोई ध्यान नहीं देता। यही कारण है कि विद्युत विभाग की लापरवाही के कारण आज तीन पालतू गौवंशों की मौत हो गई। मौके पर पँहुचे पशु चिकित्सक ने तीनों गायों का पोस्टमार्टम किया जिसमे उन्होंने विद्युत करंट से ही गौवंशों की मौत की पुष्टि की।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About reporter

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...