Breaking News

एनटीपीसी से सोलर प्लेटो की चेारी करने वाले गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार, 35 सोलर प्लेटे बरामद

औरैया। जिले के थाना दिबियापुर पुलिस ने क्षेत्र में स्थापित एनटीपीसी प्लांट से सोलर प्लेटो की चोरी करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को चोरी की गयीं 35 सोलर प्लेटो समेत गिरफ्तार कर किया है। गिरफ्तार किये गये ओरापियों का चालान कर न्यायालय में पेश किया गया।

पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर सुरेन्द्र नाथ ने शुक्रवार को बताया कि थाना दिबियापुर पुलिस को रात्रि गस्त के दौरान मुखबिर ने सूचना दी कि एनटीपीसी से चोरी की गयी सोलर प्लेटों को चोरी करने वाले गिरोह के सदस्य इस समय कम्प्रेशर बम्बा वाले रास्ते से लोडर में चोरी की गयी प्लेटो के साथ कही बेचने के इरादे से खड़े हैं।

जिसके बाद थानाध्यक्ष शशिभूषण मिश्रा ने पुलिस फोर्स के साथ सक्रियता दिखाते हुए कम्प्रेसर बम्बा के आसपास आवश्यक घेराबंदी कर तीन अभियुक्तों को 35 सोलर प्लेटों व बुलेरो कार समेत हिरासत में ले लिया। बताया कि पूछतांछ में अभियुक्तांें ने अपना नाम सूरज कुमार पुत्र रामकरन निवासी जमुहां थाना दिबियापुर, मोहित उर्फ लाला पुत्र अमर सिंह निवासी मोहल्ला कृष्णा नगर दिबियापुर एवं दुर्गेश कुमार उर्फ सोनू पुत्र अमर सिंह निवासी महावीर नगला थाना कमालगंज फर्रुखाबाद बताया। तीनों अभियुक्तों पर वैधानिक कार्यवाही करते हुए न्यायालय के समक्ष पेश किया गया है।

बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि यह वही प्लेटे हैं जो उन्होंने एनटीपीसी परिसर से चोरी की थी। बताया कि 51 सोलर प्लेटों समेत हमारे तीन साथी पहले गिरफ्तार किये जा चुके हैं। जो कि इस समय जेल में हैं। बताया कि उस समय मोहित मौके से भाग गया था। अब जब उनके पास पैसे खत्म हो गये तो वह लोग सोलर प्लेटों को बेंचने जा रहे थे और पकड़े गये। मोहित ने बताया कि बुलेरो कार उसके पिता अमर सिंह के नाम है जिसे वह किराये पर चलाता है।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...