Breaking News

सिर की त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए करे इस एंटी-फंगल गुणों से भरपूर तेल का उपयोग

बालों (Hair) को लंबे-घने-मजबूत बनाने के लिए बालों की सही देखभाल बहुत ज़रूरी है. यदि आपको बालों की सही देखभाल का तरीका मालूम है, तो आपके बाल आसानी से लंबे-घने-मजबूत बन सकते हैं. कई लोग बालों की देखभाल के लिए पार्लर में जाकर बहुत पैसा ख़र्च करते हैं, लेकिन उन्हें इससे कोई फ़ायदा नहीं मिलता.

एंटी-फंगल एंटी-बैक्टीरियल गुण हैं जो हमारे सिर की त्वचा को स्वस्थ रखता है. क्या आपने कभी कल्पना की होगी कि जिस तरह हम अपने बचपन में चंपी लेते थे, उसी तरह हॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी चंपी ले रहे हों. हालांकि अब वाकई में ऐसा हो रहा है. नारियल तेल के लाभों ने पूरे पश्चिम को इस तेल का मुरीद बना दिया है. बल्कि कई सेलिब्रिटी तो इसे ‘चमत्कारिक लिक्विड’ भी कहने लगे हैं.

बालों की सही देखभाल करने के लिए सबसे पहले आपको ये मालूम होना चाहिए कि आपके बालों को कैसी देखभाल की ज़रूरत है. यदि आप अपने बालों की ज़रूरत के अनुसार उनकी देखभाल करती हैं, तो आपके बाल आसानी से लंबे-घने-मजबूत बन सकते हैं. आइए, हम आपको बताते हैं बालों की देखभाल का सही तरीका.

इसके पीछे मजबूत तर्क भी है, क्योंकि यह एकमात्र तेल है जो ज्यादा से ज्यादा फायदा देने के लिए बालों के रोम में अंदर जाकर 10 परतों को पोषण देता है. इस तेल के जरिए सबसे अच्छे नतीजे पाने के लिए बढ़िया तरीका है कि तेल की कुछ बूंदे लेकर बालों की पूरी लंबाई में अपने सिर की स्किन पर लगाएं. फिर इसे कम से कम 30 मिनट या पूरी रात के लिए इसी तरह छोड़ दें अगली सुबह सामान्य तरीके से शैम्पू करें.

About News Room lko

Check Also

बेजान बालों को स्वस्थ और मजबूत बनाने के लिए इन स्टेप्स का करें अनुसरण

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें बालों का खूबसूरत होने से आपकी खूबसूरती में ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *