Breaking News

मुख्य सचिव की अध्यक्षता में निजी क्षेत्र के विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए गठित उच्च स्तरीय समिति की बैठक आयोजित, UP में खुलेंगे तीन नए निजी विश्वविद्यालय

लखनऊ। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र (Chief Secretary Durga Shankar Mishra) की अध्यक्षता में निजी क्षेत्र के अन्तर्गत विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए गठित उच्च स्तरीय समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में समिति के समक्ष निजी क्षेत्र के अन्तर्गत विश्वविद्यालय की स्थापना के संबंध में तीन प्रस्ताव प्रस्तुत किये गये।

गृहमंत्री ने दम दिखाकर चीन को समझाया!

मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र

विचार-विमर्श के उपरान्त समिति ने तीन निजी विश्वविद्यालय-बोधिसत्व विश्वविद्यालय (Bodhisattva University)-बाराबंकी, आरडियल विश्वविद्यालय (Radial University-Madihan)-मड़िहान/मिर्जापुर व एसआर विश्वविद्यालय (SR University)-लखनऊ को आशय पत्र जारी करने की संस्तुति की।

अपने संबोधन में मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने कहा कि निजी विश्वविद्यालयों की स्थापना से प्रदेश की शिक्षण व्यवस्था को मजबूती मिलेगी। विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा के लिये बाहर नहीं जाना पड़ेगा, उन्हें प्रदेश में ही गुणवत्तायुक्त उच्च शिक्षा प्राप्त होगी, साथ ही लोगों के लिये रोजगार के नये अवसर भी सृजित होंगे।

संचार का सशक्त माध्यम है सामुदायिक रेडियो- राज्यपाल

बैठक में अपर मुख्य सचिव उच्च शिक्षा सुधीर एम बोबड़े (Sudhir M. Bobde) सहित सम्बन्धित विभागों के वरिष्ठ अधिकारीगण व वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के माध्यम से सम्बन्धित विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधिगण आदि उपस्थित थे।

About Samar Saleel

Check Also

पहले चरण के मतदान से पहले मायावती ने की अपील, वोट खरीदने, लूटने को लेकर रहें सावधान

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने पहले चरण के मतदान ...