Breaking News

भाजपा नेता के घर पर मिला टाइम बम

सिद्धार्थनगर. जिला हेडक्वार्टर पर भाजपा नेता व शहर के वरिष्ठ व्यवसाई प्रेम प्रकाश श्रीवास्तव के घर से टाइम बम मिला है। आज गुरुवार 3 बजे इसकी सूचना मिलने पर पुलिस ने सिविल लाइन्स मोहल्ले को चारो तरफ से घेर कर सर्च अभियान चलाया। बम को डिफ्यूज करने के लिए गोरखपुर से बम निरोधक दस्ता व डाग स्क्वायड को भी बुलाया गया। घटना का प्रथम दृष्टया कारण फिरौती बताया जा रहा है,लेकिन इसके पीछे कुछ और भी वजह होने से इंकार नहीं किया जा सकता।

जानकारी के मुताबिक आज लगभग तीन बजे सिद्धार्थनगर थाने की पुलिस को घर में लगे एक पौधे के नीचे बम रखे होने की जानकारी प्रेम प्रकाश श्रीवास्तव ने दी। मामला भाजपा नेता और बड़े व्यवसायी का था, लिहाजा सूचना मिलते ही सदर कोतवाल शिवाकांत मिश्र मौके पर पुलिस बल के साथ पहुंच गए। उन्होंने बम को घर से निकल कर बाहर रखवाया। चुंकि वह टाइम बम जैसा प्रतीत हो रहा था इसलिए वह समय से पहले नहीं फट सकता था इसलिए पुलिस को उसे खुले में रखने में आसानी हुई।

उधर सूचना मिलते ही तब तक पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्र कुमार सिंह व सीओ अकमल खान भी पहुंच गये। घटना की सूचना इलाके में फैलते ही लोगो का मजमा लग गया, जिससे किसी अनहोनी से बचने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। घटना की जानकारी होते ही भाजपा जिलाध्यक्ष राम कुमार कुंवर, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष साधना चौधरी समेत कई भाजपा नेता भी मौके पर पहुंच गये।

अपराधियों का पत्र भी मिला

पुलिस को घर वालों ने एक प़त्र भी सौंपा जिसमें अपराधियों ने घर में बम रखने की सूचना देते हुए 24 लाख फिरौती की मांग की है। पत्र के माध्यम से बदमाशों ने गुरुवार रात 12 बजे तक रुपया न मिलने पर शुक्रवार की सुबह 6 बजे घर समेत पूरे परिवार को उड़ा देने की धमकी दी गई है।

इस बारे में प्रेम प्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि उनकी किसी से कोई निजी दुश्मनी नही है और न ही कारोबार स्पर्धा है। इसलिए वह फिलहाल यही मान रहे हैं कि यह षडयंत्र केवल फिरौती वसूलने के लिए किया गया है। उन्होंने कहा कि वह डरते नहीं है,इसलिए फौरन मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। अब जांच में अगर कुछ और मामला निकले तो देखा जायेगा।

बुलाया गया बम निरोधक दस्ता

इस बारे में मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि बम और उसमें लगे टाइमर को देख कर घटना संगीन दिख रही है, लेकिन उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार से वार्ता और प्रारम्भिक जांच के बाद ही ठोस बात कही जा सकती है। उन्होंने कहा कि बम को डिफ्यूज करने के लिए बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया है।

प्रेम प्रकाश श्रीवास्तव डुमरियागंज तहसील के ग्राम रमवापुर राउत के निवासी है। अब वह सिद्धार्थनगर में रहते हैं। सिद्धार्थनगर के बर्डपुर कस्बे में उनकी गैस की एजेंसी है। वह यहां एक डिग्री कालेज भी चलाते हैं और कई अन्य कारोबार भी करते हैं। प्रेम श्रीवास्तव का नाम शहर के सफल व्यवसाइयों में शुमार है।

रिपोर्ट: रंजीत जयसवाल

About Samar Saleel

Check Also

बांदा में तमंचा दिखा कर महिला से किया रेप , जाने हैरान कर देने वाली पूरी खबर

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें बांदा में तमंचा दिखा कर महिला से रेप ...