Breaking News

आईजीआरएस सहित प्राप्त होने वाली अन्य शिकायतों का समय से करें निस्तारण- प्रकाश चन्द्र श्रीवास्तव

औरैया। आईजीआरएस सहित किसी भी स्तर से प्राप्त होने वाली शिकायतों का निस्तारण गुणवत्ता पूर्ण ढंग से स्थलीय निरीक्षण के साथ करना सुनिश्चित करें, प्रतिदिन संज्ञान लेते हुए ससमय निपटायें अन्यथा की स्थिति में कठोर कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी प्रकाश चन्द्र श्रीवास्तव ने उपरोक्त निर्देश आईजीआरएस पोर्टल से प्राप्त शिकायतों की समीक्षा करते हुए कलेक्ट्रेट सभागार में संबंधित अधिकारियों को दिए।

उन्होंने जिला पंचायत राज अधिकारी द्वारा शिकायत का निस्तारण गुणवत्ता पूर्ण न होने पर प्रतिकूल प्रविष्टि दिए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने बैठक में अनुपस्थित पाए जाने अधिकारियों का एक दिन का वेतन रोकने के भी निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि प्राप्त शिकायतों का ससमय गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण अवश्य किया जाए।

इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही/शिथिलता क्षम्य नहीं होगी। इसके लिए प्रतिकूल प्रविष्टि अंकित की जाएगी। उन्होंने स्पष्ट किया कि विभागीय कर्मचारियों/संघ के मामलों को भी नियमानुसार निस्तारित करायें। कार्यालय कर्मचारियों के प्रकरणों को भी नियमित रूप से नियमानुसार निस्तारित करायें। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए कि शिकायतों के संबंध में अवगत नहीं कराया जायेगा स्वयं अपने अपने डैशबोर्ड पर संज्ञान लेकर निस्तारण करें।

बैठक में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रेखा एस चौहान, मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी न्यायिक अब्दुल बासित, डिप्टी कलेक्टर रमेश यादव, परियोजना निदेशक हरेंद्र सिंह सहित संबंधित जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर 

About Samar Saleel

Check Also

छात्रों को निःशुल्क इंडस्ट्री ट्रेनिंग के लिए अविवि व वेकनो टेक्नोलाॅजी के बीच अनुबंध

• सोशल मीडिया सहित अन्य प्लेटफार्म क्लाउड कंप्यूटिंग स्टोरेज से संचालितः गौरव सक्सेना अयोध्या। डाॅ ...