Breaking News

अनीश ओबराय व सतेंद्र के खेल की बदौलत टाइम्स ऑफ इंडिया और फोटोजर्नलिस्ट इलेवन पीओसीटी टी20 मीडिया कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंची

लखनऊ। अनीश ओबराय की कप्तानी पारी की बदौलत टाइम्स ऑफ इंडिया ने पीओसीटी टी 20 मीडिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के दूसरे दिन पीआर एंड एडवरटाइजर्स इलेवन को पांच विकेट से मात देकर क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान पक्का किया। दिन के दूसरे मैच में फोटोजर्नलिस्ट इलेवन  ने जनसंदेश टाइम्स को आठ विकट से हराया। पब्लिक रिलेशंस क्षेत्र की अग्रणी कम्पनी  कैवल्य कम्युनिकेशन के तत्वावधान में हो रहे इस टूर्नामेंट का अपोलो मेडिक्स, आईनाक्स व शालीमार प्रायोजन कर रही है। टूर्नामेंट के मैच रासबिहारी तिवारी स्टेडियम पर हो रहे है।

टाइम्स ऑफ इंडिया व पीआर एंडएडवरटाइजर्स इलेवन के मध्य मैच में पीआर एंड एडवरटाइजर्स इलेवन के कप्तान सार्थक अवस्थी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया जो गलत रहा।  टीम को पहला झटका शुरुआती ओवर में लग गया। सलामी बल्लेबाज सार्थक (12) व शिवेंद्र सिंह (00) ने पहले विकेट के लिए केवल पांच रन ही जोड़े। शिवेंद्र सिंह को अनीश ओबरॉय ने अपनी ही गेंद पर कैच लपका। फिर मनीष (12) ने कप्तान सार्थक (12) के साथ पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन अब्बास ने दोनों की पारी का अंत कर दिया। इसके बाद पीआर एंड एडवरटाइजर्स इलेवन को फिर झटका तब लगा जब अंचित मिश्रा (03) को अनिल ने पगबाधा कर दिया। उसके बाद आमिर रजा ने नाबाद 40 रन बनाए, पवन कुमार ने 26 रन जोड़े जिसके सहारे टीम ने 18 ओवर में सात विकेट पर107 रन बनाए।

टाइम्स ऑफ इंडिया से मनीष श्रीवास्तव, अब्बास रिजवी नेदो-दो विकेट चटकाये। अनीश ओबेरॉय, अनिल मिश्रा ने एक-एक विकेट चटकाये। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी टाइम्स ऑफ इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही और अनिल मिश्रा (3) व प्रांचल (4) के रूप में शुरूआतीे दो विकेट 24 रन पर गिर गए थे। उसके बाद ऋषि सेंगर (24), प्रवीण राय (21) के साथ निचले क्रम पर कप्तान अनीश ओबेरॉय (नाबाद 26) ने अहम पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी, हालाँकि पवन शर्मा के आखिरी दो ओवरों में मैच काफी रोमांच ला दिया था,  टीम ने 16 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर ११० रन बनाकर मैच जीत लिया। मैन ऑफ़ द मैच टाइम्स ऑफ़ इंडिया के अनीश ओबराय चुने गए।


दिन के दूसरे मैच में फोटोजर्नलिस्ट इलेवन ने सतेंद्र महरोत्रा (57) के अर्धशतक से जनसंदेश टाइम्स को आठ विकेट से मात देकरक्वार्टर फाइनल में स्थान सुरक्षित किया। जनसंदेश टाइम्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और 15 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 107रन बनाए। टीम से सत्येंद्र यादव (45) ही टिक कर खेल सके।फोटोजर्नलिस्ट इलेवन से दीपक गुप्ता ने दो विकेट चटकाए। प्रवेश रावत, सतेंद्र मेहरोत्रा व नईम अंसारी को एक-एक विकेट मिला। जवाब में फोटोजर्नलिस्ट इलेवन  ने सतेंद्र मेहरोत्रा (57 रन, 42 गेंद, 9 चौके), दीपक गुप्ता व नदीम जाफरी (12-12)की पारी से 12 ओवर में मात्र दो विकेट के नुकसान पर 108 रन बनाकर मैच जीत लिया। इस मैच के मैन ऑफ़ द मैच फोटोजर्नलिस्ट इलेवन के सतेंद्र मेहरोत्रा चुने गए।

कैवल्य कम्युनिकेशन के सीईओ विशाल मिश्र के अनुसार कल टूर्नामेंट में प्री क्वार्टर फाइनल होंगे। पहला मैच हिन्दुस्तान टाइम्स व अमर उजाला के मध्य सुबह 8:30 बजे होगा। दूसरा मैच दैनिक जागरण व डीडी-एआईआर के मध्य दोपहर 12 बजे से होगा।

About Samar Saleel

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...