Breaking News

राज्यसभा चुनाव के लिए टीएमसी ने उतारे 6 उम्मीदवार, शुरू हुई ये तैयारी

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए पार्टी प्रवक्ता डेरेक ओ’ब्रायन समेत छह उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। अन्य उम्मीदवारों में डोला सेन, सुखेंदु शेखर राय, समीरुल इस्लाम, प्रकाश चिक बड़ाइक और साकेत गोखले शामिल हैं। भारत निर्वाचन आयोग ने घोषणा की है कि गोवा, गुजरात और पश्चिम बंगाल में राज्यसभा की 10 सीटों के लिए 24 जुलाई को चुनाव होंगे।

👉बाढ़ को लेकर योगी सरकार का अलर्ट, सतर्क हुई एनडीआरएफ की टीम

राज्यसभा चुनाव के लिए टीएमसी ने उतारे 6 उम्मीदवार

पश्चिम बंगाल से उच्च सदन में तृणमूल कांग्रेस के सदस्य ओ’ब्रायन, सेन, राय, सुष्मिता देव और शांता छेत्री का कार्यकाल समाप्त हो रहा है। टीएमसी ने सोमवार को सुबह अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा, ”हमें आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए डेरेक ओ’ब्रायन, डोला सेन, सुखेंदु शेखर, समीरुल इस्लाम, प्रकाश चिक बड़ाइक और साकेत गोखले की उम्मीदवारी की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है।”

विदेश मंत्री एस. जयशंकर गुजरात से राज्यसभा की सीट के लिए होने वाले चुनाव के वास्ते सोमवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल करने पहुंचे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक पदाधिकारी ने यह जानकारी दी। जयशंकर रविवार को यहां पहुंचे थे। भाजपा की गुजरात इकाई के महासचिव प्रदीप सिंह वाघेला ने रविवार को बताया कि जयशंकर सोमवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।

टीएमसी ने कहा, ”हम कामना करते हैं कि वे लोगों की समर्पित भाव से सेवा करने के अपने संकल्प पर कायम रहें और प्रत्येक भारतीय के अधिकारों की वकालत करने और उनके लिए अदम्य भावना की तृणमूल कांग्रेस की स्थायी विरासत को बरकरार रखें। हम सभी को अपनी हार्दिक शुभकामनाएं देते हैं।’

About News Room lko

Check Also

प्रज्वल रेवन्ना अश्लील वीडियो मामले में सरकार का एसआईटी बनाने का फैसला, सिद्धारमैया ने दी जानकारी

बंगलूरू:  कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने ‘कहा कि प्रज्वल रेवन्ना के अश्लील वीडियो मामले में ...