Breaking News

शिवपाल सिंह यादव का सपा में और बढ़ेगा कद, फिर करेगे ऐसा…

लखनऊ। पार्टी संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद पिछले साल दिसम्बर में मैनपुरी में हुए उपचुनाव के दौरान अपनी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) का सपा में विलय करने वाले शिवपाल सिंह यादव के समर्थकों का इंतजार अब खत्म होने वाला है।

👉अरविंद केजरीवाल को एक और झटका, इस नेता ने छोड़ी पार्टी

इस साल जनवरी में घोषित हुई सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शिवपाल सिंह यादव को राष्ट्रीय महासचिव बनाया था लेकिन प्रसपा के तमाम प्रमुख को अपनी बारी का इंतजार था। अब जब पिछले विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के सहयोगी रहे कई दल और उनके नेता अपनी नई भूमिकाओं के संकेत देने में लगे हैं शिवपाल के साथियों का समायोजन शुरू हो गया है।

शिवपाल सिंह यादव का सपा में और बढ़ेगा कद

पार्टी सूत्रों का कहना है कि प्रसपा के विलय के बाद अब शिवपाल सिंह यादव खेमे को पार्टी में काफी महत्व मिल रहा है। उनकी टीम से बनाए जा रहे पदाधिकारियों की सूचना खासतौर से शिवपाल सिंह यादव को भी दी जा रही है। बताया जा रहा है कि शिवपाल खेमे के कुछ अन्य प्रमुख चेहरों को अभी भी अपनी बारी का इंतजार है। उम्मीद है जल्द ही घोषित होने वाली प्रदेश टीम में इन्हें मौका मिल सकता है। कुछ नेताओं को प्रदेश की कोर टीम में भी लिया जा सकता है।

समाजवादी पार्टी के फ्रंटल संगठनों से लेकर जिला इकाईयों तक में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के पूर्व पदाधिकारियों को समायोजित किया जा रह है। मिली जानकारी के अनुसार अब तक करीब 20 से अधिक नेताओं को पार्टी की टीम में शामिल किया जा चुका है। कुछ प्रमुख चेहरों को पार्टी की प्रदेश टीम में जगह मिलने की उम्मीद है। प्रसपा में शिवपाल के साथ रहे जिन नेताओं को सपा में दोबारा महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां मिली हैं उनमें से एक मेरठ में प्रसपा के जिलाध्यक्ष रहे विपिन चौधरी हैं जिन्हें पिछले महीने सपा का मेरठ जिलाध्यक्ष बनाया गया है।

रीबू श्रीवास्तव को पिछले दिनों पार्टी की महिला सभा का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया। नियाज खां को अल्पसंख्यक सभा का राष्ट्रीय सचिव और शम्मी बोहरा को महिला सभा का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है। आम्बेडकर वाहिनी में राष्ट्रीय सचिव के पद पर बरेली के चंद्रसेन सागर को तो बीना पटेल व शशि राणा को महिला सभा में जिम्मेदारी दी गई है।

प्रयागराज के शमशाद अहमद को अल्पसंख्यक सभा का सचिव बनाया गया है। मऊ के विद्युत प्रकाश यादव को पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ में प्रदेश सचिव बनाया गया है। मैनपुरी के वोट सिंह यादव व्यापार सभा के प्रदेश सचिव बने हैं। इसी तरह देवरिया, बागपत, नोएडा, बिजनौर और प्रयागराज सहित कुछ अन्य जिलों में भी प्रसपा से आए नेताओं को महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां मिली हैं।

About News Room lko

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...