Breaking News

टीएमयू के प्रो राजुल रस्तोगी एशिया के टॉप-50 रिसर्चर्स में शामिल

• एक्सीलेंस सर्टिफिकेट्स और स्मृति चिन्ह के संग मुम्बई में सम्मानित

तीर्थंकर महावीर मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च सेंटर में रेडियोलॉजी के सीनियर प्रो राजुल रस्तोगी को रिसर्च एंड ब्राडिंग कंपनी एजुकेशनएक्सपो टीवी-ईईटी की ओर से एशिया के टॉप-50 एकेडमिशियन्स एंड रिसर्चर्स की में शामिल करते हुए एक्सीलेंस सर्टिफिकेट्स और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया है। एजुकेशनएक्सपो टीवी की ओर से मुम्बई के होटल रेजीडेंसी में ब्लेंडेड मोड में आयोजित कार्यक्रम में एजुकेशनएक्सपो टीवी के चीफ रिसर्च एडवाइजर डॉ डीसी सिंह और मार्केटिंग और ब्राडिंग मैनेजर आरबी सिंह ने प्रो राजुल को संयुक्त रूप से सम्मानित किया।

👉जेल के बाहर समाज में विकृतियां ज्यादा : धर्मवीर प्रजापति

चीफ रिसर्च एडवाइजर डॉ डीसी सिंह के नेतृत्व में ईईटी की कंपनी रेटिंग सिस्टम-सीआरएस की अनुसंधान टीम ने शोध पत्र लेखन, समीक्षा और लेख प्रकाशन, लेखक के रूप में लिखी गई पुस्तकों और संपादित अध्यायों, पीआई शिप जैसे क्षेत्रों में उल्लेखनीय योगदान देने वाले शिक्षा, टेलीविजन आदि के चुनिंदा लोगों को इसमें शामिल किया गया है।

टीएमयू के प्रो राजुल रस्तोगी एशिया के टॉप-50 रिसर्चर्स में शामिल

इन हस्तियों की ब्रांडिंग के लिए ईईटी ने प्रोजेक्ट्स, संगोष्ठियों का आयोजन, गेस्ट लेक्चर्स, रेडियो, टीवी टॉक, प्रकाशित लोकप्रिय लेख, पेटेंट दायर और परामर्श परियोजनाएं भी शुरू की गई। उल्लेखनीय है, प्रो रस्तोगी को रेडियोलॉजी में 23 सालों का लंबा अनुभव है। वह 9 बरस से टीएमयू में अपनी सेवाएं दे रहे है। प्रो राजुल अब तक 15 देशों की विजिट कर चुके हैं। वह करीब 110 विभिन्न नेशनल और इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस में लगभग 165 रिसर्च पेपर प्रस्तुत कर चुके हैं।

प्रो रस्तोगी के 185 पब्लिकेशन्स भी नेशनल और इंटरनेशनल स्तर पर प्रकाशित हो चुके हैं। लगभग 633 से अधिक शोधार्थी इनका संदर्भ ले चुके हैं। इसके अलावा प्रो राजुल के करीब 15 टेक्सट बुक्स में करीब 55 चैप्टर्स भी प्रकाशित हैं। इंटरनेशनल स्तर के छह और नेशनल स्तर के करीब एक दर्जन से अधिक अवार्ड भी प्रो रस्तोगी की झोली में शामिल हैं।

कोरिया में प्रजेंट किए 10 रिसर्च पेपर

तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च सेंटर में रेडियोलॉजी के सीनियर प्रोफेसर प्रो राजुल रस्तोगी ने तीन दिनी कोरियन कॉन्फ्रेंस ऑफ रेडियोलॉजी-केसीआर-2023 में 10 रिसर्च पेपर प्रजेंट किए। प्रो रस्तोगी को फ्रेंडस ऑफ कोरियन कॉन्फ्रेंस ऑफ रेडियोलॉजी-2023 और ट्रैवलर एज एन इंटरनेशनल मेंबर एंड रिसर्च प्रेजेंटर के अवार्ड से ट्राफी और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया।

👉तीन दिवसीय यात्रा पर भारत पहुंची डोमिनिकन गणराज्य की उपराष्ट्रपति रकेल पेना रोड्रिग्ज

केसीआर-2023 में 41 देशों के करीब 3429 डेलीगेट्स ने शिरकत की। तीन दिनी यह 79 वीं केसीआर कॉन्फ्रेंस दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल में हुई। इस बार कान्फ्रेंस की थीम-एक्सप्लोरिंग बियॉन्ड द हराइज़न रही। कॉन्फ्रेंस में न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी, ग्रॉसमैन स्कूल ऑफ मेडिसिन के डॉ लिंडा मॉय, द यूनिवर्सिटी ऑफ एडिनबर्ग, सेंटर फॉर क्लीनिकल ब्रेन साइंसेज के डॉ जोआना वार्डलॉ, मेयो क्लीनिकल कॉलेज ऑफ मेडिसिन एंड साइंस के जोएल जी फ्लेचर और सियोल नेशनल यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल के जिन वूक चुंग नं भी केसीआर-2023 में अपना-अपना लेक्चर दिया। केसीआर-2023 में प्रो रस्तोगी विभिन्न विषयों जैसे-एमआरआई लिवेटर हाइटस, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस इन ब्रेन, डीटीआई इन स्ट्रोक आदि पर करीब 10 रिसर्च पेपर प्रेजेंट किए।

About Samar Saleel

Check Also

यो यो हनी सिंह ने उर्वशी रौतेला को बताया दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला 

भारतीय मनोरंजन उद्योग की हमारी सबसे कम उम्र की सुपरस्टार उर्वशी रौतेला ( Urvashi Rautela) ...