Breaking News

बदमाशों को पकड़ने के लिए बंधक का रिश्तेदार बनकर घर में घुसे एसीपी, चाय-पानी देने के बहाने दबोचा

वाराणसी। देश की सांस्कृतिक राजधानी काशी में उस समय हड़कंप मच गया जब दो बदमाशों ने एक घर के अंदर मां और बेटी को चाकू की नोक पर बंधक बना लिया। बदमाश 10 लाख रुपये की मांग कर रहे थे।दस लाख न देने पर मासूम को मारने की धमकी दे रहे थे, लेकिन पुलिस की बहादुरी से एक बड़ी घटना टल गयी।पुलिस ने बदमाशों के चंगुल से मां और बेटी को छुड़ा लिया।

बदमाशों को पकड़ने के लिए बंधक का रिश्तेदार बनकर घर में घुसे एसीपी, चाय-पानी देने के बहाने दबोचा

बता दें कि ये पूरी घटना चांदमारी के वीडीए कॉलोनी की है। 20 अगस्त को दोपहर में ढाई साल की एक मासूम बच्ची घर के बाहर बरामदे में खेल रही थी। इसी दौरान दो नकाबपोश बदमाश मासूम बच्ची का अपहरण करके भागने की कोशिश करने लगे।बच्ची की मां सोनी यह देखकर शोर मचा दिया। शोर सुनकर आसपास के लोगों की नजर पड़ी तो वे भी दंग रह गए। दोनों बदमाश सोनी के घर में घुस गए और उसे और उसकी बेटी को चाकू की नोक पर बंधक बना लिया। बदमाशों ने बच्ची के गले में चाकू रख दिया और पैसों की मांग करने लगे।मोहल्ले के लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दे दी। सूचना मिलते ही पुलिस अलर्ट मोड में आ गयी।पुलिस ने घर को चारों तरफ घेर लिया।

…जब गुरू गोविंद सिंह जी के चारों साहिबजादों को क्रूर आतताईयों ने उतारा मौत के घाट

कई थानों की पुलिस मौके पर मौजूद थी। घर के अंदर जाकर मां-बेटी को बदमाशों के चंगुल से सकुशल कैसे छुड़ाया जाए इसपर मंथन शुरू हो गया। इसी बीच बदमाशों ने सोनी के पति अनुपम को पैसों के लिए फोन किया। पुलिस के इशारे पर अनुपम ने बदमाशों को बातों में उलझाए रखा। मौका पाकर पुलिस ने घर में घुसकर मां और बेटी को रेस्क्यू करने का प्लान किया।

पुलिस के कहने पर अनुपम बदमाशों को पैसा देने के लिए तैयार हो गए।अनुपम ने बदमाशों की सारी मांग मान लीं। एसीपी कैंट अतुल अनजान त्रिपाठी अनुपम के रिश्तेदार बनकर घर में घुसे। एसीपी ने चाय-पानी के बहाने बदमाशों से बातचीत शुरू की।बातों-बातों में बाकी पुलिसकर्मी भी कमरे के बाहर इकट्ठा हो गए। जैसे ही बदमाशों ने पैसा लेने के लिए दरवाजा खोला पुलिस बदमाशों पर टूट पड़ी। बदमाशों को पकड़ने के दौरान एसीपी के हाथ में चाकू से चोट भी लग गई। पुलिस ने दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया।

बताया जा रहा है कि गिरफ्तार किए गए दोनों बदमाशों की उम्र लगभग 20-21 साल है।दोनों बदमाशों ने तीन दिन पहले भी बच्ची का अपहरण करने के लिए रेकी की थी,लेकिन तब सफल नहीं हो सके थे। इस बार दोनों पुलिस के हत्थे चढ़ गए। फिलहाल आज दोनों बदमाशों को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

इस मामले में डीसीपी वाराणसी जोन ने ट्वीट कर लिखा कि कमिश्नरेट वाराणसी पुलिस द्वारा अदम्य साहस का परिचय देते हुए फिरौती हेतु बंधक बनाये गए मां और बेटी को सकुशल मुक्त कराया गया। वहीं दोनों बदमाशों को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया।कब्जे से घटना में प्रयुक्त चाकू भी बरामद कर लिया गया है। घटना की जानकारी देते हुए वाराणसी सीपी अशोक मुथा जैन ने बताया कि जब हमारे पुलिस अधिकारी बदमाशों से बात करने के लिए अंदर गए तो उन्होंने बच्ची के गले पर चाकू लगा रखा था। ऐसे में बड़ी चुनौती थी कि बच्ची को बिना नुकसान हुए बदमाशों को पकड़ा जाए। आखिरकार पुलिस की सूझबूझ से बच्ची बच पाई।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...