Breaking News

लड़ाकू विमान का पायलट लहुलूहान चेहरे पर… राष्ट्रपति ने कहा, यूक्रेन का हीरो

यूक्रेन और रूस के युद्ध के बीच एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। फोटो में लड़ाकू विमान का एक पायलट लहुलूहान स्थिति में दिख रहा है। उसके चेहरे पर काफी ज्यादा खून है। कहा जा रहा है कि ये फोटो यूक्रेन के लड़ाकू विमान के पायलट का है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फोटो के बारे में जानकारी के बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति ने अपने देश के लड़ाकू विमान के पायलट की जमकर प्रशंसा की है। उन्होंने इस पायलट को यूक्रेन का हीरो बताया है। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने शुक्रवार को लड़ाकू पायलट को अपने विमान से बाहर निकलने के बाद अपने खून से सने चेहरे की सेल्फी लेने के लिए ‘यूक्रेन के हीरो’ के रूप में सम्मानित किया।

लड़ाकू विमान के क्रैश होने से पहले निकला पायलट

यूक्रेनी सशस्त्र बलों में शामिल सैन्य पायलट वडिम वोरोशिलोव ने ईरानी निर्मित शहीद-136 ड्रोन को यूक्रेनी शहर विन्नित्सिया में मार गिराया। इसके बाद खून से सने अपने चेहरे की एक सेल्फी ली और फिर विमान के क्रैश होने से पहले अपने जेट से बाहर निकल गए।

ज़ेलेंस्की ने घोषणा की, “मेजर वादिम ओलेक्सेंड्रोविच वोरोशिलोव को यूक्रेन के हीरो का खिताब दिया जाएगा और ऑर्डर ऑफ द गोल्ड स्टार के साथ प्रस्तुत किया जाएगा।”

यूक्रेनी राष्ट्रपति ने कहा, “यह उपाधि व्यक्तिगत साहस और यूक्रेन की राज्य संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता की सुरक्षा में प्रदर्शित वीरता और यूक्रेनी लोगों की निस्वार्थ सेवा के लिए प्रदान की जाती है।”

कौन हैं मेजर वादिम ओलेक्सेंड्रोविच वोरोशिलोव

मेजर वादिम ओलेक्सेंड्रोविच वोरोशिलोव यूक्रेन के बहादूर सैनिकों में से एक हैं। यूक्रेन पर रूस के हमले के पहले ही उन्होंने फाइटर जेट उड़ाना छोड़ दिया था। रूस के हमले के बाद उन्होंने रूसी सेना के खिलाफ लड़ने का फैसला किया था।

इंस्टाग्राम पर पोस्ट की गई अपनी तस्वीर के साथ वोरोशीलोव ने लिखा कि कोई भी और कुछ भी हमें तोड़ नहीं सकता। बता दें कि फरवरी के आखिरी सप्ताह से रूस का यूक्रेन पर हमला जारी है।  रूस यूक्रेनी ऊर्जा बुनियादी ढांचे को निशाना बना रहा है।

About News Room lko

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...