Breaking News

कोहनी, गर्दन व पैरों का कालापन दूर करने के लिए आप भी लगाएं ये व्हाइटिंग पैक

चेहरे की सुंदरता ही हमारी पर्सनलटी को निखारने का काम करती है लेकिन आम तौर पर देखने में आया है कि चेहरे को तो फेशियल करवा कर सुंदर बना लिया जाता है और कोहनी, गर्दन व पैरों पर कालापन छाया रहता है जो कि हमें शर्मिंदा कर सकता है।इसलिए आज हम आपको घर पर ही एक ऐसा व्हाइटिंग पैक बनाने की विधि बतायेंगे जिसका इस्तेमाल आप अपने पूरे शरीर के लिए कर सकती है।

इसके लिए आपको थोड़ा गुलाबजल, संतरे का रस या नींबू का रस और टमाटर का रस के साथ मुल्तानी व दही की आवश्यकता होगी।फिर आप मुल्तानी मिट्टी टमाटर का रस और नींबू के रस को अच्छी तरह से एक बाउल में मिला ले।

इसमें अगर आपको नींबू या टमाटर के रस का इस्तेमाल ना करे तो संतरे का रस इसमें मिल सकती है।आप सबसे पहले कॉटन की सहायता से गुलाबजल लगाकर चेहरे को अच्छी तरह से साफ करें।जिससे आपके चेहरे की गंदगी बाहर निकल जाए।

अब इस पैक को पूरे चेहरे पर सर्कुलेशन मोशन में मसाज करते हुए लगाए और संतरे के छिलकों पर इस पैक को लगाकर हल्के हाथों चेहरे की मसाज करें।कुछ देर के लिए इस फेसपैक को अपने चेहरे पर लगा रहने दे और जब यह सूखने लगे तो आप इसे ठंडे पानी से मसाज करते हुए धोलें।

आप संतरे के छिलके के बजाए टमाटर से भी अपने चेहरे की मसाज कर सकते है।इस व्हाइटनिंग पैक की मदद से आप स्किन टाइटनिंग व ब्लीचिंग के गुणों वाला निखार पा सकती है। आप इसका इस्तेमाल अपने चेहरे के साथ गर्दन,कोहनी व पैरो पर भी कर सकती है।

About News Room lko

Check Also

फटी एड़ियों की समस्या से छुटकारा पाना हैं तो 10 मिनट हल्के गर्म पानी से करें वाश

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे ...