Breaking News

त्वचा से अनचाहे बालो को हटाने के लिए वैक्स की जगह करे इन घरेलु नुस्खो का इस्तेमाल

हमारे शरीर की सुंदरता को बिगड़ने का काम करते है अनचाहे बाल और इनको हटाने के लिए आप कई बार शेविंग, हेयर रिमूवल क्रीम, हॉट एंड कोल्ड वैक्सिंग आदि का इस्तेमाल भी कर चुकी है लेकिन इन तरीको से हमारी त्वचा को फायदे और नुकसान दोनो का सामना करना पड़ता है।क्योंकि इनके इस्तेमाल से हमारी त्वचा का रंग काला पड़ जाता है।इसलिए आज हम आपको प्राकृतिक तरीकों से इन अनचाहे बालों को हटाने की जानकारी दे रहे है।जिससे आपकी त्वचा पर कोई विपरित प्रभाव भी नही पड़ेगा और यह सुंरद भी दिखाई देंगी।

इसके लिए आप घरेलु तौर पर मिलने वाले बेकिंग सोडा,फ्रूट फ्लेवर्ड जिलेटिन पाउडर, खीरे का रस और दूधका एक पेस्ट बनाएं और इसे एक बॉउल में डालकर इसे गर्म करें।आप इसे हल्का ठंडा कर अपनी अनचाहे बालों वाली त्वचा ब्रश से लगाए और जब यह सूख जाए तो इसे पील करके हटा लें।

इससे आपके अनचाहे बालों के साथ डेड स्किन की समस्या भी दूर हो जाएगी।इसके अलावा आप घर पर ही अंडे से बनी वैक्‍स का इस्तेमाल भी अनचाहे बालों को निकालने के लिए कर सकती है।

इसे बनाने के लिए सबसे पहले अंडे को फोड़ें और अंडे की सफेद भाग को अलग कर इसमें कॉर्नफ्लोर और चीनी मिला कर एक स्‍मूथ और गाढ़ा पेस्ट बनाएं।अब आप इस पेस्ट का इस्तेमाल अपने अनचाहे बालों वाली त्वचा पर कर सकती है।

जब आपकी त्वचा पर यह ड्राई हो जाए तो अंडे के इस वैक्स पेस्ट को पील करके निकाल लें। इससे आपके शरीर से अनचाहे बालों की समस्या दूर होगी और आपकी त्वचा भी कोमल बनी रहेंगी।

About News Room lko

Check Also

मलेरिया के लक्षण और कारण, जानिए इस रोग से बचाव के तरीके

आज यानी 25 अप्रैल को वैश्विक स्तर पर मलेरिया दिवस मनाया जाता है। हर साल ...