Breaking News

WhatsApp यूजर्स को झटका, हमेशा के लिए बंद हुआ ये…

WhatsApp ने अपने एक डेस्कटॉप ऐप को हमेशा के लिए बंद कर दिया है। कंपनी ने हाल ही में अपने इलेक्ट्रॉन बेस्ड डेस्कटॉप ऐप को बंद करने की घोषणा की है। कहा जा रहा है कि कंपनी ने सॉफ्टवेयर की लाइफ खत्म होने के चलते यह फैसला लिया है।

अब इलेक्ट्रॉन वर्जन ऐप को खोलने वाले विंडोज यूजर को डेस्कटॉप पर वॉट्सऐप का यूज जारी रखने के लिए नए ऐप पर स्विच करने के लिए मैसेज दिखाई देगा।

अतीक की बहन ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की ये याचिका, कहा योगी सरकार उनके परिवार की हत्या और एनकाउंटर का अभियान चला रही

WhatsApp यूजर्स को झटका

हालांकि, वॉट्सऐप ने एकदम से इलेक्ट्रॉन ऐप को बंद नहीं किया है। दरअसल, वॉट्सऐप पिछले चार सप्ताह से ज्यादा समय से ऐप की मेन स्क्रीन पर काउंटडाउन के जरिए यूजर्स को अलर्ट कर रहा था। इस घोषणा के साथ, इलेक्ट्रॉन बेस्ड वॉट्सऐप डेस्कटॉप ऐप, जिसने डेस्कटॉप डिवासेस पर वॉट्सऐप का उपयोग करने के लिए एक सॉल्यूशन के रूप में काम किया है, अब आधिकारिक तौर पर बंद हो गया है।

इलेक्ट्रॉन बेस्ड वॉट्सऐप डेस्कटॉप ऐप खोलने पर, यूजर्स को अब एक एक्सपाइरेशन मैसेज दिखाई देगा, जिसमें साफ तौर पर लिखा है कि ऐप अब सपोर्टेड नहीं है और यूजर्स अपने विंडोज कंप्यूटर पर वॉट्सऐप यूज करने के लिए नए ऐप पर स्विच करना होगा। हालांकि, वर्तमान में केवल विंडोज वर्जन पर लागू होता है, क्योंकि नए ऐप पिछले साल से स्टेबल है।

आईसीसी ने किया वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल का ऐलान, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

बंद किया गया ऐप, इलेक्ट्रॉन फ्रेमवर्क पर बेस्ड था, जिसने डेवलपर्स को वेब टेक्नोलॉजीज का उपयोग करके क्रॉस-प्लेटफॉर्म डेस्कटॉप ऐप बनाने की अनुमति दी। इसने अलग-अलग ओएस पर कम्पैटिबिलिटी प्रदान की, लेकिन परफॉर्मेंस हमेशा ऑप्टिमाइज नहीं था, जिसके चलते अक्सर हैवी-रिसोर्स का यूज होता था। इसके विपरीत, ओरिजनल ऐप्स एक स्मूद और ज्यादा बेहतर यूजर इंटरफेस, बेहतर रिस्पॉन्सिवनेस और अच्छी स्टेबिलिटी प्रदान करता है। इसलिए, वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए एक ओरिजनल सॉल्यूशन डेवलप किया।

अपने विंडोज़ कंप्यूटर पर वॉट्सऐप का उपयोग जारी रखने के लिए, यूजर्स माइक्रोसॉफ्ट स्टोर से मेन डेस्कटॉप ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। जो लोग बिजनेस टूल्स चाहते हैं, उनके लिए अस्थायी रूप से वॉट्सऐप वेब का यूज कर सकते हैं। यह अनुमान लगाया गया है कि वॉट्सऐप जल्द ही मेन ऐप में जल्द ही जरूरी बिजनेस टूल जोड़ेगा।

हालांकि, कुछ यूजर्स ने ऐप बंद होने पर असंतोष व्यक्त किया है, क्योंकि नए विंडोज ऐप में कुछ बिजनेस फीचर्स नहीं हैं। यह यूजर्स को तेजी से रिप्लाई करने और कैटलॉग मैनेजमेंट के लिए जरूरी टूल्स का उपयोग करने से रोकती है।

About News Room lko

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...