Breaking News

परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के जरिए आज पीएम मोदी ने किया विद्यार्थियों से संवाद, 15.7 लाख प्रतिभागियों ने लिया हिस्सा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को कक्षा 9 से 12 तक के विद्यार्थियों, उनके शिक्षक-शिक्षिकाओं और अभिभावकों के साथ परीक्षा पे चर्चा करेंगे। परीक्षा पे चर्चा का पांचवां संस्करण टाउन हॉल संवादात्मक प्रारूप में दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में सुबह 11 बजे से शुरू होगा।

कोरोना महामारी के बाद स्कूल खुलने और ऑफलाइन मोड में परीक्षाओं के मध्य इस बार की परीक्षा पे चर्चा बेहद महत्वपूर्ण होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि इस वर्ष परीक्षा पे चर्चा का उत्साह अभूतपूर्व रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा, इस साल परीक्षा पे चर्चा के प्रति विद्यार्थियों का उत्साह अभूतपूर्व है। लाखों बच्चों ने अपने बहुमूल्य सुझाव और अनुभव साझा किए हैं। मैं उन सभी छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों का धन्यवाद करता हूं, जिन्होंने इसमें अपना योगदान दिया है।

परीक्षा पे चर्चा के दौरान बच्चे, उनके अभिभावक और अध्यापक अपनी तमाम शंकाओं से जुड़े सवाल पीएम मोदी से कर सकेंगे। इसका सीधा प्रसारण दूरदर्शन, आकाशवाणी के चैनलों, टीवी चैनलों, यूट्यूब के विभिन्न चैनलों पर प्रसारित होगा।

शिक्षामंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा है कि परीक्षा पे चर्चा एक बहुप्रतीक्षित सालाना कार्यक्रम है, जिसमें प्रधानमंत्री विद्यार्थियों के साथ संवाद में उनके प्रश्नों का उत्तर देते हैं। साथ ही परीक्षा के दौरान तनाव से दूर रहने के उपाय भी समझाते हैं।

About News Room lko

Check Also

ऑनलाइन लाइव स्ट्रीम के दौरान सड़क पर महिला YouTuber के साथ…चूमने लगा…

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें दक्षिण कोरिया की एक महिला YouTuber को उसके ...