Breaking News

सोने की कीमतों में आज देखने को मिला बड़ा उछाल, यहाँ जानिये गोल्ड रेट

सप्ताह के दुसरे कारोबारी मंगलवार को सोने की कीमतों (Gold Prices Today) में बड़ा उछाल आया है. पॉजिटिव ग्लोबल संकेतों की वजह से मंगलवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में 10 ग्राम सोने का भाव (Gold Prices) 391 रुपये चढ़ गया. सोने की तरह चांदी की कीमतों (Silver Prices Today) में भी तेजी रही. एक किलोग्राम चांदी (Silver Prices) 713 रुपये महंगी हो गई. बता दें कि पिछले हफ्ते शुक्रवार को सोने 222 रुपये सस्ता हुआ था. वहीं चादी का भाव 60 रुपये लुढ़क गया था. अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में भी सोने की कीमतों मे तेजी का रुख रहा.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सर्राफा बाजार में मंगलवारको सोने की कीमत 42,225 रुपये से बढ़कर 42,616 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गई. शुक्रवार को सोना 42,225 रुपये पर बंद हुआ था. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सोना 1,604 डॉलर प्रति औंस और चांदी 17 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रही थी.

क्यों आई सोने की कीमतों में तेजी?- HDFC सिक्योरिटीज के सीनियर एनालिस्ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में सोने की कीमतों में तेजी का असर घरेलू बाजार पर हुआ. जिसकी वजह से दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना के भाव में उछाल आया है. पिछले हफ्ते सोने की कीमतों में गिरावट आई थी.

About News Room lko

Check Also

चार दिन की गिरावट के बाद बाजार ने की वापसी; सेंसेक्स 599 अंक चढ़ा, निफ्टी 22100 के पार

घरेलू शेयर बाजार में चार दिनों की गिरावट के बाद हफ्ते के आखिरी कारोबारी हरियाली ...