Breaking News

नोएडा के बाद अब कोरोना वायरस के खौफ से सहमा आगरा, 6 लोगों में पाए गए लक्षण

कोरोना वायरस का खौफ समूची दुनिया में बना हुआ है। भारत में राजधानी दिल्ली से सटे में नोएडा में इस जानलेवा वायरस से संक्रमित मरीज की पुष्टि के बाद अब आगरा में भी छह लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए हैं। इसके बाद लोगों में भय का माहौल पाया जा रहा है। बता दें कि ये 6 लोग वही हैं, जो इटली से आए शख्स के संपर्क में आए थे। कोरोना वायरस से संक्रमित इस शख्स ने आगरा में पार्टी दी थी।

फिलहाल, इन सभी 6 लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है और इनके सैंपल को पुणे के मेडिकल लैब में भेज दिया गया। इस बीच, रकार ने बताया कि आगरा में 6 लोग ऐसे मिले हैं, जिनमें कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए हैं। इन 6 लोगों के संपर्क में आए लोगों की जांच भी शुरू हो गई है। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग के आला-अफसर एक्टिव हो गए हैं। कोरोना वायरस के 6 संदिग्ध व्यक्तियों के संपर्क में आए लोगों की तलाश एकीकृत रोग निगरानी कार्यक्रम (नेटवर्क के माध्यम से की जा रही है।

सोमवार को दिल्ली में कोरोना का मरीज होने की पुष्टि हुई तो इसका असर दिल्ली से नोएडा तक पहुंच गया। दरअसल, इटली से आए जिस शख्स में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई, उसने आगरा में एक पार्टी रखी थी। पार्टी में नोएडा के एक प्राइवेट स्कूल के 2 बच्चों समेत 5 लोग शामिल हुए थे। इसके अलावा आगरा के कई लोग भी शामिल हुए थे।

इस खबर से नोएडा स्वास्थ विभाग में हड़कंप है। सीएमओ अनुराग भार्गव अपनी टीम के साथ खुद स्कूल की जांच करने पहुंच गए. स्कूल से जुड़े जो पांच लोग कोरोना मरीज के साथ पार्टी में गए थे, उनकी जांच ग्रेटर नोएडा के जिम्स आयुर्वेद कॉलेज में होगी। नोएडा के सीएमओ ने स्कूल को निर्देश दिया है कि अगर किसी में कोरोना के लक्षण दिखें तो तुरंत स्वास्थ्य विभाग को इसकी जानकारी दें।

About Aditya Jaiswal

Check Also

मतदाताओं का बड़े दलों पर भरोसा कायम, इस बार साफ नहीं मिजाज, अब तक ये रहा है इतिहास

सीतापुर: संसदीय सीट सीतापुर के मतदाताओं ने आजादी के बाद से अब तक बड़े दलों ...