Breaking News

आज का दिन शुभ, सामान्य या फिर खराब इन सुझावों को अपनाकर दिन को खास, यहाँ जानिए सभी 12 राशियों

मकर सक्रांति की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। आज दिनांक 15 जनवरी और दिन शनिवार (Raviwar Ka Rashifal) है। ज्योतिष (Astrology) में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है। यानी आपके लिए आज का दिन शुभ, सामान्य या फिर खराब।

सभी 12 राशियों (Aaj Ka Rashifal) के बारे में बता रही हैं आज का राशिफल (Zodiac Sign)। बताए गए सुझावों को अपनाकर अपने दिन को खास बना सकते हैं।

कुल 12 राशियां होरोस्कोप (Aaj Ka Rashifal) होती हैं और हर व्यक्ति की राशि अलग-अलग होती है। अगर आपको अपनी राशि का पता है तो उसकी मदद से आप इस पोस्ट के जरिए जान सकते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा ?

मेष राशि (Aries Horoscope Today) 

आज बातचीत के दौरान क्रोध से बचें विवाद हो सकते हैं। रहन-सहन आज कष्टमय रहेगा। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है और यह कार्य मित्र के सहयोग होगा। कारोबार की स्थिति में भी सुधार हो सकता है। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। खर्चों की अधिकता रहेगी लेकिन फिर भी आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। माता के स्वास्थ्‍य में सुधार होगा। जीवनसाथी का सहयोग आज नहीं मिलेगा। सप्तम भाव में केतु चन्द्रमा मन बुझा हुआ और चिड़चिड़ा रखेंग ।
शुभ अंक- 7
शुभ रंग- संत्री

वृषभ राशि (Taurus Horoscope Today) 

आज नौकरी में परिवर्तन की सोच दिमाग में बन रही है। सोच समझ कर निर्णय लें। कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिस्थितिया रहेंगी परन्तु आज परिश्रम की अधिकता रहेगी परेशान न हों। क्यूंकि आज आय की स्थिति में सुधार होगा। उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है। मन प्रसन्न रहेगा। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में आज विशेष रूचि बढ़ेगी। आज शिक्षा से जुड़े लोगों को सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। पार्टनर के साथ तालमेल रहेगा।
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- क्रीम

मिथुन राशि (Gemini Horoscope Today)

नौकरी में तरक्की एवं आय में वृद्धि होगी, परन्तु खर्च की अधिकता की स्थिति से परेशान रहेंगे। कायक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं परन्तु सूझबूझ से हल निकाल लेंगे। किसी मित्र के सहयोग से काम कारोबार के अवसर मिल सकते हैं। लंबे समय से रुके हुए काम बनेंगे। वाणी में मधुरता बनाये रखें। साथ ही अपनी भावनाओं को भी वश में रखें। घर-परिवार में सद्भाव बनाकर रखें। बाहर की बातों को अपने पर्सनल रिश्तों क बीच न लाएं ।
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- हरा

कर्क राशि (Cancer Horoscope Today)

आज आय में वृद्धि के लिए दिन अच्छा रहेगा। कुटुम्ब के किसी बुजुर्ग से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। आज नकारात्मक विचारों का प्रभाव हो सकता है लेकिन फिर भी अपनी भावनाओं को वश में रखें। किसी के सामने इमोशनल होना नुकसानदायक हो सकता है। साथ ही भाई-बहनों का साथ मिल सकता है। धार्मिक कार्यों में व्यस्तता हो सकती है। शाम होते होते मन में शान्ति एवं प्रसन्नता होगी एवं आत्मविश्वास आएगा। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा।
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- सफ़ेद

सिंह राशि (Leo Horoscope Today)

आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर या यात्रा पर जाने का योग बनेगा। दिन भर भाग -दौड़ अधिक रहेगी। मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे। जिसकी वजह से स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। आय में कमी एवं खर्चों में वृद्धि की स्थिति रहेगी। मित्र का सहयोग मिलेगा। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। माता के स्वास्थ्य में विकार हो सकते हैं ध्यान रखें। लव रिलेशनसिप के लिए दिन अच्छा।
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- ब्राउन

कन्या राशि (Virgo Horoscope Today)

आज मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। पुराने म‍ित्रों से मुलाकात होगी। दिन आज आत्मविश्वास से भरपूर रहेगा। जिसकी वजह से मानसिक शान्ति बनी रहेगी। वस्त्रों पर एवं साज सज्जा , सौंदर्य के खर्च बढ़ेंगे। माता की ओर से आर्थिक सहयोग मिल सकता है। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। सेहत का ध्यान रखें। यात्रा पर जा सकते हैं। मन प्रसन्न रहेगा।, नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। आय में वृद्धि होगी। पार्टनर से सोच समझ का बात करें।
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- पीला

तुला राशि (Libra Horoscope Today) 

आज कारोबार में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। साथ ही स्थान परिवर्तन एवं नौकरी में भी स्थानांतरण के योग बने हुए हैं। आज परिश्रम अधिक रहेगा और लाभ के अवसर मिलेंगे लेकिन बावजूद उसके आत्मविश्वास में कमी रहेगी क्यूंकि राशि में केतु चंद्र की युति डिस्टर्ब करेगी और स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। परिवार में आपसी मतभेद हो सकते हैं। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। सम्पत्ति का विस्तार हो सकता है। क्रोध से बचें, अन्यथा पार्टनर से झड़प हो सकती है।
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- टोमेटो रेड

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope Today) 

आज खासकर पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। उनकी तबियत पर आज खर्च बढ़ सकता हैं। कुटुम्ब के किसी बुजुर्ग से धन प्राप्ति हो सकती है। साथ आपके संचित धन में भी वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। व्‍यर्थ के व‍िवादों से दूर रहने का प्रयास करें। संयम से काम लें। मन मिलाजुला सा रहेगा। वस्त्रों के प्रति रुझान बढ़ सकता है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- नीला

धनु राशि (Sagittarius Horoscope Today)

बड़े भाई से विवाद में न उलझें। परिवार की समस्या परेशान कर सकती हैं। ज़िम्मेदारी से थोड़ा बोझ महसूस करेंगे लेकिन सबके बावजूद आप में आत्मविश्वास रहेगा, शिक्षा से जुड़े लोगों को अच्छे परिणाम मिलेंगे, आज मीठे खान-पान के प्रति रुझान बढ़ सकता है लेकिन अति किसी भी चीज़ की अछि नहीं होती, इसलिए स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। आलस्य की अधिकता हो सकती है। धार्मिक संगीत के प्रति रुचि बढ़ सकती है। पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है।
शुभ अंक- 1
शुभ रंग- मेहरून

मकर राशि  (Capricorn Horoscope Today)

आज काम कारोबार में वृद्धि होगी। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। परिवार का साथ और सहयोग मिलेगा। आय में वृद्धि होगी। स्वभाव में जिद्दीपन रहेगा, जिस से मन में नकारात्मकता का प्रभाव हो सकता है। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। तनाव से बचकर रहें। रुके हुए काम बनेंगे। पार्टनर के साथ घूमने फिरने का प्रोग्राम बनेगा। क्वालिटी टाइम बिताएंगे।
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- पीला

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope Today)

लम्बे समय से वाहन लेने का विचार बन रहा था आज वाहन सुख की प्राप्ति होगी। माता का सानिध्य मिलेगा।आज बिज़नेस टूर पर पार्टनर के साथ विदेश जा सकते हैं। आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति रहेगी। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं, ध्यान रखना चाहिए। कार्यक्षेत्र में विपरीत परिस्थितियां हो सकती हैं। परिवार में आपसी मनमुटाव हो सकता है। खासकर के पिता क साथ। उनके स्वास्थय का भी ध्यान रखना जरूरी होगा।
शुभ अंक- 8
शुभ रंग- ग्रे

मीन राशि (Pisces Horoscope Today) 

चन्द्रमा की स्थिति अष्टम भाव में केतु के साथ होने से मन में कुछ निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा, लेकिन ज्यादा परेशान न हों। शिक्षा से जुड़े क्षेत्रों से सुखद परिणाम मिलेंगे। साथ ही मित्रों का सहयोग भी मिलेगा। आय की स्थिति में सुधार होगा। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में सफालता मिलेगी। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। यात्रा का प्लान बन रहा है तो खर्च बढ़ सकते हैं। पार्टनर कुछ अजनबी सा व्यवहार कर सकता है।
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- गेहुआ

About News Room lko

Check Also

आज का राशिफल; 27 अप्रैल 2024

मेष राशि:  आज का दिन आपके लिए खर्च से भरा रहने वाला है। आप अपने ...