Breaking News

आज का राशिफल; 15 अक्टूबर 2023

मेष राशि: 
आज का दिन आपके लिए लेनदेन के मामले में अच्छा रहने वाला है। आपको किसी काम को लेकर यदि कोई चिंता सता रही थी, तो आपकी वह चिंता भी दूर होगी। आप अपने खर्चों को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे। यदि आप परिवार के सदस्यों के साथ बैठकर किसी नई योजना को लेकर बातचीत कर सकते हैं। आपके कुछ विरोधी आपको कोई नुकसान पहुंचा सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आप किसी पर आंख मूंद कर भरोसा ना करें, नहीं तो वह आपके उस भरोसे को तोड़ सकता है।

J KA
वृष राशिः 
आज का दिन आपके लिए मेहनत से काम करने के लिए रहेगा। बिजनेस कर रहे लोग अपनी मेहनत में कोई कसर ना छोड़ें, तभी उनके सभी काम पूरे होंगे। सोच समझकर आगे बढ़ना होगा। माता-पिता से आप अपने मन की किसी इच्छा को जाहिर कर सकते हैं। आपकी किसी पुरानी रुकी हुई डील से आपको अच्छा लाभ मिलेगा। यदि आपने किसी से धन उधार लिया था, तो आपको उसे समय रहते चुकाना होगा। आपके आपसी रिश्तों में दरार पैदा हो सकती हैं। कार्यक्षेत्र में अधिकारी आपकी जिम्मेदारियों को बढ़ा सकते हैं।
मिथुन राशि : 
आज का दिन आपके लिए कला व कौशल में सुधार लेकर आएगा। रोजगार की तलाश में दर-दर भटक रहे लोगों को कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आपको उम्मीद से ज्यादा धन मिलने से आप अपने व्यर्थ के खर्चों को बढ़ा सकते हैं। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। संतान को संस्कारों व परंपराओं का पाठ पढ़ाएंगे, नहीं तो वह किसी गलत राह पर भटक सकते हैं। मामा पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। अध्ययन व आध्यात्मिक के प्रति आपकी रुचि जागृत होगी। कार्यक्षेत्र में आप अपनी कला का अच्छा प्रदर्शन करेंगे। विद्यार्थियों ने यदि किसी खेल प्रतियोगिता में भाग लिया था, तो आज उसके परिणाम आ सकते हैं। विदेश से व्यापार कर रहे लोगों को कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है।
कर्क राशि:
आज का दिन आपकी सुख व समृद्धि बढ़ाने वाला रहेगा। निजी जीवन में आप सावधानी बरतें। व्यक्तिगत विषयों पर आपका पूरा फोकस बढ़ेगा। भावनात्मक प्रदर्शन में आप सहज रहेंगे । परिवार में आप लोगों के साथ तालमेल बैठा कर चलेंगे। आप यदि किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे थे, तो उसे कुछ समय के लिए स्थगित कर दें। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी पिकनिक आदि पर जाने की योजना बनाएंगे। जीवनसाथी के लिए आप कोई उपहार लेकर आ सकते हैं।
सिंह राशि: 
आज का दिन आपके लिए एक से अधिक स्रोतों से आय दिलाने वाला रहेगा। आपको कार्यक्षेत्र में यदि कोई जिम्मेदारी सौंपी जाए, तो आप उसमें ढील ना बरतें। आपको किसी की कहीसुनी बातों में आकर कोई निर्णय नहीं लेना है, नहीं तो वह आपके लिए गलत साबित हो सकता है। किसी काम को लेकर लंबे समय से परेशान हैं तो परिजनों की सलाह लें।
कन्या राशि: 
आज का दिन आपके लिए बाकी दिनों की तुलना में अच्छा रहने वाला है। आपको अकस्मात धन लाभ मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। आप अपनी योग्यता अनुसार काम मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे। सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिलने से एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। जीवनसाथी के साथ मिलकर आप भविष्य के लिए कुछ प्लानिंग कर सकते हैं। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई लिखाई में आ रही समस्याओं को लेकर अपने गुरुजनो से बातचीत कर सकते हैं। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा।
तुला राशिः 
आज का दिन आपकी साख व सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है। विद्यार्थियों की पढ़ाई के साथ-साथ किसी दूसरे काम के प्रति रुचि जागृत हो सकती है। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आप कुछ नए लोगों से मेलजोल बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। आपके कुछ विरोधी आपसे किसी मुद्दे को लेकर सलाह मश्वरा कर सकते हैं। अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आएंगे। आपकी आधुनिक विषयों के प्रति रुचि जागृत होगी। कुछ नए अनुबंधों का आपको लाभ मिलेगा।
वृश्चिक राशिः 
आज का दिन आपके लिए कामकाज के मामले में अच्छा रहने वाला है। यदि आपने किसी अजनबी पर भरोसा किया, तो वह आपके लिए कोई नहीं समस्या खड़ी कर सकते है। अपने कामों को आप धैर्य रखकर निपटाएं, तभी वह समय से पूरा हो सकता है। यदि आपका कोई संपत्ति संबंधित विवाद लंबे समय से चल रहा था, तो उसमें आपको सावधानी बरतनी होगी। आपकी किसी पुरानी गलती से पर्दा उठ सकता है, जिसके बाद जीवनसाथी आपसे नाराज हो सकती है। आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे।
धनु राशिः 
आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है। आपके मन में नकारात्मक विचारों को लाने से बचना होगा, नहीं तो समस्या आ सकती है। वरिष्ठ जनों का आपको पूरा सहयोग मिलेगा। आपका कोई बड़ा लक्ष्य यदि लंबे समय से लटका हुआ था, तो वह पूरा हो सकता है। माताजी से आप किसी बात को लेकर बातचीत कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आप अपने जूनियर्स की मदद से किसी काम को समय से पहले पूरा करके देंगे। यदि आपने किसी से धन उधार लिया था, तो आप उसे भी काफी हद तक उतार सकते हैं।
मकर राशिः 
आज का दिन आपके लिए तरक्की दिलाने वाला रहेगा। आपको कार्य क्षेत्र में कोई अहम जिम्मेदारी मिल सकती है, जिसके बाद आपकी पद में भी वृद्धि होगी, जो लोग नौकरी में बदलाव की योजना बना रहे थे, तो उन्हें कोई अच्छा अवसर आ सकता है। कार्य क्षेत्र में आप अपनी वाणी की मधुरता के कारण अधिकारियों से प्रिय बनेंगे। सामाजिक क्षेत्रो में कार्यरत लोग किसी काम को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे। आप यदि किसी महत्वपूर्ण चर्चा में सम्मिलित हो, तो उसमें बहुत ही तोल-मोल कर बोले। आपके कुछ शत्रु आप पर हावी होने की कोशिश करेंगे।
कुंभ राशिः
आज का दिन आपके लिए धार्मिक कार्यों के प्रति अग्रसर होने के लिए रहेगा। आपको दीर्घकालीन योजनाओं को गति मिलेगी। आप कुछ कामों की सूची बनाकर आगे बढ़ें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आपकी कुछ योजना यदि लंबे समय से रुकी हुई थी, तो वह शुरू हो सकती है। व्यापार में वृद्धि होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आध्यात्मिक विषयों में आपकी पूरी रुचि रहेगी। आप विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। यदि आपने किसी नए काम को करने का सोचा है, तो आपका वह काम पूरा हो सकता है।
मीन राशिः 
आज का दिन आपके लिए बहुत ही सूझबूझ दिखा कर आगे बढ़ाने के लिए रहेगा। किसी जोखिम भरे काम को करने से बचे, नहीं तो समस्या हो सकती है। अपने खान-पान में अत्यधिक तले भुने भोजन से परहेज रखें, नहीं तो आपको कोई पेट संबंधित समस्या परेशान कर सकती है। परिवार में यदि किसी बात को लेकर कोई वाद विवाद की स्थिति उत्पन्न हो, तो आपस में चुप लगाए। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोग अपने प्रयासों में कोई कमी ना छोड़े, नहीं तो बाद में उनका पछतावा हो सकता है।

About News Desk (P)

Check Also

राम और कृष्ण की धरती पर गोकशी की छूट देना चाहती है कांग्रेस- योगी

• मुख्यमंत्री ने फिरोजाबाद में चुनावी जनसभा को किया संबोधित • बोले योगी, परिवारवाद के ...