Breaking News

क्रांतिकारी शचीन्द्र नाथ सान्याल के बलिदान दिवस पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन

लखनऊ। बीएसएनवी महाविद्यालय के राजनीति शास्त्र विभाग द्वारा 7 फरवरी को आजादी के अमृत महोत्सव के अनुक्रम में भारतीय स्वतंत्रता संघर्ष के क्रांतिकारी शचीन्द्र नाथ सान्याल के बलिदान दिवस पर शचीन्द्र नाथ सान्याल: व्यक्तित्व और कृतित्व विषय पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

महंगी शिक्षा, लड़कियों की उच्च शिक्षा में बाधा है!

क्रांतिकारी शचीन्द्र नाथ सान्याल

कार्यक्रम का प्रारंभ महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर अशोक दुबे के उद्बोधन से हुआ कार्यक्रम के प्रारंभ में सभा में उपस्थित सभी सदस्यों ने खड़े होकर 2 मिनट का मौन रखकर शचीन्द्र नाथ सान्याल जी के प्रति भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

भूकंप से तबाह तुर्की: भारत ने सबसे पहले वायुसेना से भेजी मदद

प्रतियोगिता में कला और विज्ञान संकाय के 17 विद्यार्थियो ने प्रतिभाग किया। विषय का परिचय विभाग के प्रोफेसर राकेश चंद्र के द्वारा किया गया। विद्यार्थियो ने भाषण में सान्याल जी की अनुशीलन समिति, गदर आंदोलन, लॉर्ड हर्डिंंग की हत्या, हिंदुस्तान रिपब्लिक एसोसिएशन के संस्थापक सदस्य के रूप में भूमिका पर अपने विचार व्यक्त किए।

क्रांतिकारी शचीन्द्र नाथ सान्याल

कार्यक्रम का संचालन विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ स्नेह प्रताप सिंह ने किया सह संचालन डॉ विपिन सिंह ने तथा समय संचालन डॉ ऋचा सिंह ने किया निर्णायक की भूमिका का निर्वहन डॉ ऋचा तिवारी तथा डॉ मनीषी त्रिवेदी ने किया।

“छात्रों के समग्र विकास” विषय पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन

धन्यवाद ज्ञापन डॉ मनीषी त्रिवेदी के द्वारा किया गया।कार्यक्रम में अन्य विभागों के सम्मानित विभागाध्यक्ष तथा प्राध्यापक गण उपस्थित रहे जिसमें प्रोफेसर डीके गुप्ता, प्रोफेसर एनके अवस्थी, प्रोफेसर अरविंद कुमार तिवारी प्रोफेसर रामकुमार, प्रोफेसर जय शंकर पांडे तथा डा ललित उपस्थित रहे। कार्यक्रम में विद्यार्थियो ने उत्साह पूर्वक भाग लिया।

क्रांतिकारी शचीन्द्र नाथ सान्याल

छह सूत्रीय मांगों लेकर सिविल बार एसोसिएशन के सदस्य कर रहे क्रमिक अनशन, 10-10 अधिवक्ता आधा-आधा घंटा बैठ रहे अनशन पर, एसडीएम को दिया जायेगा ज्ञापन

About Samar Saleel

Check Also

एशिया आर्थिक संवाद में जुटे 11 देशों के नीति निर्माता और उद्योग विशेषज्ञ

विदेश मंत्रालय और पुणे इंटरनेशनल सेंटर की ओर से गुरुवार को यहां एशिया आर्थिक संवाद ...